6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक

Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League: आयुष बडोनी का एक बार फिर से दिल्ली प्रीमियर लीग में विस्फोटक देखने को मिला. इस बार उन्होंने पुरानी दिल्ली के खिलाफ महज 20 गेंदों में 280.00 की स्ट्राइक रेट से 56 रन कूट दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League: दिल्ली प्रीमियर लीग का 15वां मुकाबला 26 अगस्त को साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स और पुरानी दिल्ली के बीच खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में साउथ दिल्ली की टीम 88 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करने में कामयाब रही. जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज प्रियांश आर्य रहे, लेकिन कप्तान आयुष बडोनी की भी जितनी सराहना की जाए, उतनी है कम.

बडोनी को आईपीएल में तो लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए जमकर रन बनाते हुए देखा ही जाता है. मगर कप्तानी मिलने के बाद तो युवा स्टार कुछ अलग ही अंदाज में नजर आ रहा है. 

बीते कल (26 अगस्त) उन्होंने अपनी टीम (साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स) के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए महज 20 गेंदों का सामना किया. इस बीच 280 की स्ट्राइक रेट से 56 रन कूट डाले. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 6 बेहतरीन छक्के निकले. 

नतीजा यह रहा है कि साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 235 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. टीम के लिए कप्तान बडोनी के अलावा प्रियांश ने नाबाद 107 जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज सार्थक राय ने 49 रन का योगदान दिया. 

साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की तरफ से मिले 236 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुरानी दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रन तक ही पहुंच पाई. टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज अर्नव बुग्गा रहे. जिन्होंने 37 गेंद में 36 रन की सर्वाधिक पारी खेली.

गेंदबाजी के दौरान साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की तरफ से दिग्वेश राठी सर्वाधिक 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. उनके अलावा अंशुमन हुडा और विजन पांचाल ने क्रमशः 2-2 विकेट चटकाए. शतकीय पारी के लिए प्रियांश आर्य को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- लग गया ग्रहण, दलीप ट्रॉफी से बाहर हुए जडेजा, स‍िराज और उमरान मल‍िक, कारण भी जान लें

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?
Topics mentioned in this article