Axar Patel: जहां एक-एक रन के लिए तरस रहे थे बल्लेबाज, वहां 'बापू' ने गेंदबाजों को डराया

Axar Patel Brilliant Batting: अक्षर पटेल ने क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया है. दलीप ट्रॉफी 2024 का दूसरा मुकाबला इंडिया 'सी' और इंडिया 'डी' के बीच खेला जा रहा है. यहां जहां इंडिया 'डी' के अन्य बल्लेबाज रनों के लिए जूझते हुए नजर आए. वहीं उन्होंने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए हर किसी का दिल जीत लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Axar Patel Brilliant Batting: दलीप ट्रॉफी के 61वें सीजन का आगाज हो चुका है. एक तरफ जहां इंडिया 'ए' और इंडिया 'बी' के बीच मुकाबला चल रहा है. वहीं दूसरी तरफ इंडिया 'सी' और इंडिया 'डी' की टीम भी आमने सामने है. इस मुकाबले में भी गेंदबाजों का ही जलवा देखा जा रहा है, लेकिन एक ऐसा बल्लेबाज है जिसने विकेटों के पतझड़ के बीच सबका दिल जीत लिया है. यह कोई और नहीं टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर हुई इंडिया 'डी' की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. टीम ने देखते ही देखते 10.5 ओवरों में महज 34 रन के स्कोर पर अपने आधे बल्लेबाजों को गंवा दिए थे, लेकिन अक्षर पटेल ने हार नहीं मानी और एक छोर से उम्दा बल्लेबाजी करते हुए सबको अपना दीवाना बना दिया है. 

शतक से चूके अक्षर पटेल

जिस तरह से अक्षर पटेल अनंतपुर में बल्लेबाजी कर रहे थे. लोगों को लग रहा था वह अपना शतक पूरा कर लेंगे, लेकिन दूसरे छोर से अन्य बल्लेबाजों के लगातार आउट होने की वजह से आखिरी विकेट के लिए उन्होंने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया. नतीजा यह रहा कि गेंद को पर्याप्त लंबाई नहीं मिल पाई और वह सीमा रेखा के पास मानव सुथार के हाथों लपके गए. पटेल को ऋतिक शौकीन ने अपने जाल में फंसाया.

आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए अक्षर 

अपनी टीम की तरफ से अक्षर पटेल आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. आउट होने से पूर्व उन्होंने अपनी टीम के लिए 7वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 118 गेंदों का सामना किया. इस बीच 72.88 की स्ट्राइक रेट से 86 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 6 बेहतरीन छक्के निकले.

Advertisement

164 रन बनाने में कामयाब रही 'इंडिया डी'

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 'इंडिया डी' की टीम 48.3 ओवरों में 164 रन बनाने में कामयाब हुई है. टीम के लिए अक्षर पटेल सर्वोच्च स्कोरर रहे. उनके अलावा श्रीकर भारत, सारांश जैन और अर्शदीप सिंह क्रमशः 13-13 रन बनाने में कामयाब रहे.

Advertisement

विजयकुमार वैश्य को मिली 3 सफलता 

विपक्षी टीम इंडिया 'सी' की तरफ से विजयकुमार वैश्य सर्वाधिक 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. उनके अलावा अंशुल कंबोज और हिमांशु चौहान को क्रमशः 2-2 एवं मानव सुथार और ऋतिक शौकीन को 1-1 विकेट हाथ लगी है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- सरफराज खान के ऊपर पहले ही मंडरा रहा था टीम इंडिया से बाहर होने का खतरा, खराब प्रदर्शन ने और बिगाड़ा खेल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar: JDU की पूर्व MLC Manorama Devi के घर NIA की छापेमारी, नक्सली गतिविधियों में शामिल होने का शक
Topics mentioned in this article