'उस समय बाबर बस रोने की कगार पर थे', अफगानी विकेटकीपर रहमतुल्लाह गुरबाज का खुलासा

हाल ही में अफगानिस्तान के विकेटकीपर रहमनुल्ललाह गुरबाज से बाबर आजम और विराट कोहली में कौन बेहतर ड्राइव खेलता है, को लेकर सवाल किया गया था. सवाल पर काफी सोच-विचार करने और खासी देर लेने के बाद गुरबाज ने कोहली का नाम लिया.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

अक्सर ही सोशल मीडिया पर भारत और पाकिस्तान फैंस पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर भिड़े नजर आते हैं. फैंस भावुक होते हैं और इसे अच्छी तरह समझा जा सकता है, लेकिन यह भी एक सवाल है कि क्या बाबर और विराट की तुलना हो भी सकती है? बहरहाल, क्रिकेटर या पूर्व खिलाड़ी इस तुलना पर बचते हुए या फंसते हुए नजर आते हैं. हाल ही में अफगानिस्तान के विकेटकीपर रहमतुल्ललाह गुरबाज से बाबर आजम और विराट कोहली में कौन बेहतर ड्राइव खेलता है, को लेकर सवाल किया गया था. सवाल पर काफी सोच-विचार करने और खासी देर लेने के बाद गुरबाज ने कोहली का नाम लिया.

यह भी पढ़ें: 'England tour of India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 20 साल के नए खिलाड़ी को चुनकर इंग्लिश टीम ने चौंकाया

Advertisement

हालिया एक इंटरव्यू में गुरबाज ने कहा था कि मैच के बाद उन्होंने बाबर आजम से मुलाकात की थी और उनसे उनके हस्ताक्षर वाला बल्ला मांगा था. गुरबाज ने यह भी खुलासा किया कि उस समय बाबर बहुत ही ज्यादा भावुक हो गए थे. और वह बिल्कुल रोने की कगार पर थे.  हालिया एक इंटरव्यू में गुरबाज ने कहा था कि मैच के बाद उन्होंने बाबर आजम से मुलाकात की थी और उनसे उनके हस्ताक्षर वाला बल्ला मांगा था. गुरबाज ने यह भी खुलासा किया कि उस समय बाबर बहुत ही ज्यादा भावुक हो गए थे. और वह बिल्कुल रोने की कगार पर थे. 

Advertisement

गुरबाज ने कहा कि बाबर के बारे में वह पल मैं कभी नहीं भूलूंगा. हमने पाकिस्तान को हराया और मैंने उनसे उनका बल्ला मांगा. जब वह बल्ला लेकर आए, तो बहुत ही ज्यादा निराश थे कि बतौर खिलाड़ी मैं यह महसूस कर सकता था. जब आप मैच हारते हो और इस तरह के हालात में फंसे होते हो, तो मैं यह समझ सकता हूं. वह बहुत ही ज्यादा दबाव में थे.

Advertisement

गुरबाज ने कहा कि मुझे याद है कि मैंने भी खुद को खासा भावुक पाया. बाबर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. आप विश्वास करें कि मैं ऐसा कैमरे पर कहने की कोशिश नहीं कर रहा था, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि वह रोने वाले थे. वह इतने ज्यादा निराश थे कि मैंने कभी किसी खिलाड़ी को ऐसा नहीं देखा. हर कोई उनके खिलाफ था, लेकिन मैं बाबर भाई को सलाम  करता हूं. वह इतने ज्यादा मजबूत थे कि वह गतिविधि में लिप्त रहे. उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Elections 2024: Akhilesh Yadav का Ayodhya वाला दांव क्या UP Upchunav में BJP को हरा पाएगा?
Topics mentioned in this article