Chandika Hathurusinghe: 'खिलाड़ी को मारा'...बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, भारत से हार के बाद हेड कोच को किया सस्पेंड

BCB Suspend Chandika Hathurusingha: बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अनुशासनात्मक आधार पर निलंबित कर दिया है. उन्हें 48 घंटों के लिए निलंबित कर दिया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Chandika Hathurusingha Suspended: बांग्लादेश ने अपने हेड कोच को सस्पेंड कर दिया है

बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अनुशासनात्मक आधार पर निलंबित कर दिया है. उन्हें 48 घंटों के लिए निलंबित कर दिया गया है और उस अवधि के बाद उनका करार "तुरंत समाप्त" किया जाएगा. बोर्ड द्वारा उन्हें कारण बताओ नोटिस भी दिया गया है.  चंडिका हथुरुसिंघा की जगह फिल सिमंस लेंगे, जो 2025 चैंपियंस ट्रॉफी तक अंतरिम रूप से मुख्य कोच का पद संभालेंगे.

बता दें, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का यह फैसला ऐसे समय आया है, जब टीम को भारत में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को उसी के घर पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हराने के बाद बांग्लादेश भारत दौरे पर आई थी और उससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन भारत में बांग्लादेश को पहले टेस्ट सीरीज और उसके बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीबी अध्यक्ष फारूक अहमद ने कहा,"हथुरुसिंघे पर अनुचित आचरण के दो मामले हैं. पहला मामला एक खिलाड़ी पर हमले के बारे में है. दूसरे, उसने बहुत सारी छुट्टियां ले लीं, जो उसके अनुबंध में थी, उससे कहीं अधिक." बता दें, चंडिका हथुरुसिंघा पर आरोप था कि उन्होंने भारत में हुए वनडे विश्व कप के दौरान एक खिलाड़ी को मारा था. जिसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इन आरोपों की जांच की थी.

Advertisement

56 साल के हथुरुसिंघे को पिछले साल फरवरी में बांग्लादेश का कोच बनाया गया था. यह टीम के साथ उनका दूसरा कार्यकाल था. उनका कार्यकाल 2025 चैंपियंस ट्रॉफी तक के लिए था. हालांकि, जब इस साल अगस्त में, जब फारूक अहमद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बने तो उन्होंने उसके बाद कहा था कि हथुरुसिंघे को अब बांग्लादेश के मुख्य कोच के रूप में जारी नहीं रहना चाहिए.

Advertisement

हथुरुसिंघे की अगुवाई में बांग्लादेश ने पिछले साल के वनडे विश्व कप और इस साल टी20 विश्व कप अभियान के दौरान काफी खराब प्रदर्शन किया था. इस कार्यकाल के दौरान उनकी सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि बांग्लादेश की इस साल पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीत थी. बांग्लादेश ने अपने टेस्ट इतिहास में ना सिर्फ पहली बार पाकिस्तान को उसी के घर पर हराया था, बल्कि उसने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती थी. हथुरुसिंघे के बाहर होने का मतलब यह भी है कि बांग्लादेश, जो घरेलू धरती पर दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी के लिए तैयार है, इस सीरीज के लिए टीम के साथ नहीं रहेंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Babar Azam: "इस वजह से चयन समिति ने..." पाकिस्तानी कोच ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों बाबर आजम को टीम से किया गया 'ड्रॉप'

Advertisement

यह भी पढ़ें: Shahid Afridi: शाहीन और बाबर को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर शाहिद अफरीदी ने ऐसे किया रिएक्ट, पोस्ट ने मचाई पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली

Featured Video Of The Day
Bahraich Violence: बहराइच हिंसा के बाद प्रशासन सख्त, कैसा है ताजा माहौल?
Topics mentioned in this article