Advertisement

Ashes: अजब-गजब, अचानक से इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज बन गया स्पिनर, ICC भी चौंका

Ashes: एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन एक ऐसा नजारा देखने को मिली जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. दरअसल चौथे दिन के पहले सत्र में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) अचानक से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने लगे

Advertisement
Read Time: 15 mins
इंग्लैंड का तेज गेंदबाज स्पिनर बन करने लगा गेंदबाजी

Ashes: एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन एक ऐसा नजारा देखने को मिली जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. दरअसल चौथे दिन के पहले सत्र में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) अचानक से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने लगे. जिसने भी रॉबिन्सन के अलग अंदाज को देखा उसने सभी को चौका दिया. ऑस्ट्रेलिय के दूसरी पारी के 35वें ओवर में Ollie Robinson ने बल्लेबाज को उस समय चौंका दिया जब वो अपनी तेज गेंदबाजों को छोड़ ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने लगे. उस ओवर में ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशाने क्रीज पर मौजूद थे.

Advertisement

Ashes 2021: एंडरसन की कातिलाना गेंद, खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज, बल्ले और पैड के बीच से निकली गेंद- Video

रॉबिन्सन के उस ओवर में केवल 2 रन बने. सोशल मीडिया पर फैन्स भी रॉबिन्सन के ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने को लेकर रिएक्ट कर रहे हैं. आईसीसी (ICC) ने भी रॉबिन्सन की तस्वीर शेयर कर फैन्स से उन्हें बतौर ऑफ स्पिनर  मार्क्स देने की अपील भी की. 

Advertisement
Advertisement

IND vs SA: कोच द्रविड़ से 'सीख' लेने के बाद कोहली ने कैमरे की ओर देखकर किए ऐसे इशारे- Video

Advertisement

बता दें कि आज  इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) वार्म अप के दौरान चोटिल हो गए और पहले सत्र के दौरान काफी समय तक क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे. रविवार को खेल शुरू होने से पहले रूट जब नेट पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके पेट में गेंद लगी. हालांकि 35वें ओवर की शुरूआत होने से पहले रूट मैदान पर वापस आ गए.  आस्ट्रेलिया ने रविवार को अपनी दूसरी पारी में 45 रन पर एक विकेट से आगे खेलना शुरू किया था.

धीमी ओवर गति के फाइन से बचने के लिए रॉबिन्सन ने किए ऑफ स्पिन गेंदबाजी

दऱअसल पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड पर धीमी ओवर गति के कारण आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में प्वाइंट्स काटे गए थे. इसी से बचने  के लिए रॉबिन्सन ने अपने कुछ ओवर जल्दी से करने के लिए ऑफ स्पिन का सहारा लिया.

ट्रेविस हेड और लाबुशाने ने पारी संभाली
चौथे दिन के पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया के3 विकेट जल्दी-जल्दी गिरे, सबसे पहले माइकल नेसेर को जेम्स एंडरसन ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा, इसके बाद मार्कस हैरिस भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं जम पाए. हैरिस 23 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान स्मिथ को रॉबिन्सन ने आउट कर ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका दिया था. स्मिथ ने जहां पहली पारी में 93 रन की पारी खेली थी, वहीं दूसरी पारी में 6 रन ही बना पाए. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास.

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election: Prayagraj में BJP और Congress में सीधी टक्कर, जनता का रुख किस तरफ ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: