दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने रचा इतिहास, अब डेल स्टेन के साथ लिया जाएगा उसका नाम

United States vs South Africa, T20 World Cup 2024: एनरिक नोर्टजे ने एक खास उपलब्धि प्राप्त कर ली है. वह दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले संयुक्त रूप से पहले गेंदबाज बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Anrich Nortje

United States vs South Africa, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 41वां मुकाबला 19 जून को अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका के बीच एंटीगुआ में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफ्रीकी टीम 18 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही. मैच के दौरान एक समय ऐसा प्रतीत हो रहा था कि अफ्रीकी टीम की तरफ से मिले 195 रन के लक्ष्य को अमेरिकी टीम आसानी से प्राप्त कर लेगी. लेकिन मैच के दौरान अफ्रीकी गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की और विपक्षी टीम को लक्ष्य से पहले रोक दिया. वह काबिलेतारीफ था. 

अमेरिका बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले के दौरान दक्षिण अफ्रीका के तेज तर्रार गेंदबाज एनरिक नोर्टजे ने एक खास उपलब्धि भी प्राप्त की. वह दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले संयुक्त रूप से पहले गेंदबाज बन गए हैं. डेल स्टेन और एनरिक नोर्टजे ने अफ्रीकी टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में क्रमशः 30-30 विकेट चटकाए हैं. 

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मोर्ने मोर्कल हैं. मोर्कल ने अफ्रीकी टीम के लिए प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 24 विकेट चटकाए हैं. वहीं कल के मुकाबले के बाद कगिसो रबाडा के नाम 22 विकेट हो गए हैं. मौजूदा समय में वह अफ्रीकी टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले चौथे गेंदबाज हैं.

Advertisement
दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज 

एनरिक नोर्टजे- 30 विकेट 
डेल स्टेन - 30 विकेट 
मोर्ने मोर्कल - 24 विकेट 
कगिसो रबाडा - 22 विकेट 

यह भी पढ़ें- कैसे टी20 वर्ल्ड कप जितने का सपना होगा पूरा? जब स्टार क्रिकेटर हो गया चोटिल

Featured Video Of The Day
Breast Cancer से दुनियाभर में 6.7 लाख मौतें: WHO | NDTV India