"2019 विश्व कप से...", Ambati Rayudu के आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद Anil Kumble का बड़ा बयान

Anil Kumble Statement on Ambati Rayudu: रायडू ने घोषणा की थी की ये आईपीएल सीजन एक खिलाड़ी के तौर पर उनका आखिरी सीजन होगा. रायडू (Ambati Rayudu IPL Retirement) के लिए उनके आईपीएल करियर का अंत एक सुखद कहानी की तरह हुआ.

Advertisement
Read Time: 15 mins
A

Anil Kumble Statement on Ambati Rayudu: चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज़ अंबाती रायडू ने इस आईपीएल सीजन अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच फाइनल (CSK vs GT IPL 2023 Final) के बाद इस सप्ताह के शुरू में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को अलविदा कह दिया. रायडू ने घोषणा की थी की ये आईपीएल सीजन एक खिलाड़ी के तौर पर उनका आखिरी सीजन होगा. रायडू (Ambati Rayudu IPL Retirement) के लिए उनके आईपीएल करियर का अंत एक सुखद कहानी की तरह हुआ क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर रिकॉर्ड पांचवी बार संयुक्त रूप से (मुंबई इंडियंस के साथ) आईपीएल की विजेता बनी.

अंबाती रायडू (Ambati Rayudu IPL Carrier Record) ने अपने 204 लीग मुकाबलों में 4348 रन बनाये और छह बार लीग जीता है जो की मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ एक संयुक्त रिकॉर्ड है.

अंबाती रायडू को लेकर पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने कहा-

"रायडू को 2019 विश्व कप (Anil Kumble on Rayudu 2019 ODI WC) खेलना चाहिए था. हां, इसमें कोई शक नहीं है. यह बहुत बड़ी गलती थी. आपने उन्हें इस भूमिका के लिए इतने लंबे समय तक तैयार किया और उनका नाम टीम से गायब हो गया. फिर भी यह आश्चर्यजनक था." फाइनल के बाद कुंबले ने जियो सिनेमा पर कहा.

रायडू, जो 2018 में एशिया कप (Ambati Rayudu Asia Cup 2018) के दौरान भारत के प्रमुख रन-स्कोरर थे, उन्हें 2019 एकदिवसीय विश्व कप के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था. चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बाद रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, हालांकि उन्होंने तुरंत यू-टर्न लिया और अपनी रिटायरमेंट से वापस आ गए, लेकिन आईपीएल 2023 के फाइनल से पहले, रायुडू ने कहा था कि सीएसके और जीटी (CSK vs GT IPL Final) के बीच टूर्नामेंट में उनका आखिरी मैच होगा, यह कहते हुए कि इस बार कोई यू-टर्न नहीं होगा.

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी बॉल पर CSK की जीत देख होश खो बैठा फैन, दरवाज़ा तोड़ जश्न हुआ वायरल, Video
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand Politics: झारखंड में BJP के 'पंचप्रण' पर संग्राम | Hemant Soren | NDTV India