आंद्रे रसेल का टी20 वर्ल्ड कप में धमाका, इतिहास रचते हुए बन गए नंबर 1

United States vs West Indies, T20 World Cup 2024: आंद्रे रसेल ने इतिहास रच दिया है. वह अपनी टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले संयुक्त रूप से पहले गेंदबाज बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Andre Russell

United States vs West Indies, T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने इतिहास रच दिया है. वह अपनी टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले संयुक्त रूप से पहले गेंदबाज बन गए हैं. यूएसए के खिलाफ आज (22 जून) उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुल 3 सफलता प्राप्त की. इसके साथ ही उनके नाम टी20 वर्ल्ड कप में शिरकत करते हुए 27 विकेट हो दर्ज हो गए हैं.

कैरेबियन टीम के लिए पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने भी टी20 वर्ल्ड कप में 27 विकेट चटकाए हैं. हालांकि, इस आंकड़े तक पहुंचने में उन्होंने रसेल के अपेक्षा ज्यादा मैच खेले हैं. ऐसे में नियम के हिसाब से देखें तो रसेल ने वेस्टइंडीज की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में ड्वेन ब्रावो को पछाड़ दिया है.

इन दोनों दिग्गज के बाद सैमुअल बद्री का नाम आता है. बद्री ने वेस्टइंडीज के लिए टी20 वर्ल्ड कप में कुल 24 सफलता प्राप्त की है. वहीं अल्जारी जोसेफ और रवि रामपॉल क्रमशः चौथे और 5वें पायदान पर काबिज हैं. इन दोनों गेंदबाजों को टी20 वर्ल्ड कप में क्रमशः 17-17 विकेट हाथ लगे हैं.

वेस्टइंडीज के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज 

27- आंद्रे रसेल 
27- ड्वेन ब्रावो
24- सैमुअल बद्री
17- अल्जारी जोसेफ
17- रवि रामपॉल

रसेल ने यूएसए के खिलाफ चटकाए 3 विकेट 

बात करें आज के मुकाबले में आंद्रे रसेल के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 3.5 ओवरों की गेंदबाजी की. 8.10 की इकोनॉमी से 31 यूं खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. उनके शिकार स्टीवन टेलर, शैडली वैन शल्कविक और सौरभ नेत्रवलकर बने.

यह भी पढ़ें- 6,6,6,6,6,6,6,6, दिल्ली के बैटर ने टी20 वर्ल्ड कप में मचाया गदर, बस छक्के-चौके से ठोक दिए 64 रन, VIDEO

Featured Video Of The Day
कुछ इस तरह दीपिका पादुकोण प्रेग्नेंसी में रख रही हैं अपना ख्याल, तस्वीर शेयर कर दी ये टिप्स