हार गया गया वेस्टइंडीज, लेकिन तूफानी गेंदबाज ने रच दिया इतिहास, अब उसके आगे कोई नहीं

Alzarri Joseph Created History: अल्जारी जोसेफ ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 वर्ल्ड कप के एडिशन में वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
Alzarri Joseph

Alzarri Joseph Created History: वेस्टइंडीज की टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 से सफर समाप्त हो चुका है. टीम को आज (24 जून) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी भी हाल में जीत दर्ज करनी थी, लेकिन वह ऐसा कारनामा करने में नाकामयाब रही. नतीजा यह रहा कि उसे 'सेमी फाइनल' की रेस से बाहर होना पड़ा है.

अल्जारी जोसेफ का बड़ा कारनामा 

वेस्टइंडीज की टीम का जरुर टी20 वर्ल्ड कप से बोरिया बिस्तर बंध चुका है, लेकिन आखिरी मुकाबले में भी उम्दा गेंदबाजी करते हुए अल्जारी जोसेफ ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 वर्ल्ड कप के एडिशन में वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. 

Advertisement

जोसेफ से पहले यह खास उपलब्धि सैमुअल बद्री और आंद्रे रसेल के नाम संयुक्त रूप से दर्ज थी, लेकिन आज के मुकाबले में उन्होंने उन दोनो गेंदबाजों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है. 

मौजूदा समय में 13 विकेट के साथ वह पहले स्थान पर स्थित हैं. उसके बाद सैमुअल बद्री और आंद्रे रसेल का नाम अता है. इन दोनों गेंदबाजों ने कैरेबियन टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में 11-11 विकेट लेने का कारनामा किया है. 

वेस्टइंडीज के लिए टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज 

13- अल्जारी जोसेफ - 2024 
11 - सैमुअल बद्री - 2014
11 - आंद्रे रसेल - 2024 
10 - ड्वेन ब्रावो - 2009 

अल्जारी जोसेफ का टी20 करियर 

बात करें अल्जारी जोसेफ के टी20 करियर के बारे बारे में तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अबतक कुल 29 मैच खेले हैं. इस बीच उनको 19 पारियों में 19.33 की औसत से 48 सफलता हाथ लगी है. टी20 क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 40 रन खर्च कर 5 विकेट है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- Rovman Powell: ''मैच में अंत तक लड़ने के लिए...'', जानें टूटे दिल से रोवमैन पॉवेल ने क्या-क्या कहा

Featured Video Of The Day
18 जून को राजौरी गार्डन के बर्गर किंग मर्डर मामले में 1 गिरफ़्तार