टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर पद के लिए अजित अगरकर ने आखिरी दिन किया अप्लाई

Chief Selector: अगरकर ने भारत के लिए 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेले हैं. अगर अगरकर को चुना जाता है, तो पैनल में पश्चिम क्षेत्र से दो चयनकर्ता होंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins
B

BCCI Chief Selector: बीसीसीआई के द्वारा मुख्य चयनकर्ता के लिए मांगे गए आवेदन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है जिसको लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार अटकले लगाई जा रही थी. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, भारत के पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने भारत की सीनियर पुरुष चयन समिति में एक पद के लिए आवेदन किया है. बीसीसीआई ने 22 जून को विज्ञापन देकर पुरुष चयन समिति में रिक्त स्थान के लिए आवेदन आमंत्रित किए. चयन समिति के अंतिम अध्यक्ष चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के इस्तीफा देने के बाद से रिक्त पद नहीं भरा गया है.

अगरकर ने गुरुवार को अंतिम तिथि से एक दिन पहले आवेदन किया. 45 वर्षीय चयन समिति के अध्यक्ष पद के लिए प्रमुख दावेदार होंगे. अगरकर ने भारत के लिए 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेले हैं. अगर अगरकर को चुना जाता है, तो पैनल में पश्चिम क्षेत्र से दो चयनकर्ता होंगे, जिसमें सलिल अंकोला इस क्षेत्र से दूसरे चयनकर्ता होंगे. अन्य तीन चयनकर्ता शिव सुंदर दास, एस शरथ और सुब्रतो बनर्जी हैं. अगरकर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे.

हालाँकि, गुरुवार को डीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की कि अगरकर (Ajit Agarkar) और शेन वॉटसन (Shane Watson) उनसे अलग हो गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि अगरकर ने 2017 से 2019 तक घरेलू क्रिकेट में मुंबई के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है, जब पूरे पैनल ने अचानक इस्तीफा दे दिया.

--- ये भी पढ़ें ---

* WC 2023 Qualifier: स्कॉटलैंड के खिलाफ सात विकेट से हार के बाद वेस्टइंडीज विश्व कप क्वालीफायर से बाहर

* T20 Blast: शाहीन अफरीदी का गदर, एक ही ओवर में 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज कर मचाई खलबली

Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?
Topics mentioned in this article