संन्यास के बाद कोहली ले सकते हैं या बड़ा फैसला, इन 4 घटनाक्रमों से उठा यह बड़ा सवाल

Virat Kohli: विराट कोहली आधी रात तक टीम के साथ जश्न मनाते रहे और शुक्रवार सुबह-सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए

Advertisement
Read Time: 3 mins
V
नई दिल्ली:

विश्व विजेता टीम इंडिया (India) वीरवार सुबह भारत की जमीं पर पैर रखने के बाद से आधी रात तक जश्न के सराबोर में रही, लेकिन करोड़ों फैंस तब हैरान रह गए, जब पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सुबह-सुबह करीब छह बजे इंग्लैंड के लिए रवाना होगा. पूर्व कप्तान अब कुछ समय पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी और बेटे के साथ इंग्लैंड में गुजारेंगे. हालिया समय में घटनाक्रम ऐसे रहे हैं, जिससे एक बड़े वर्ग के बीच यह राय और चर्चा काफी पहले से ही होनी शुरू हो गई है कि विराट कोहली संन्यास बाद परिवार संग इंग्लैंड में ही बस जाएंगे. इस पनपते विचार के पीछे आपको घटनाक्रमों के बारे में भी बता देते हैं. 

पहला घटनाक्रम

यूं तो कोहली परिवार संग कई बार लंदन में समय गुजराते दिखाई पड़े है. लेकिन साल दिसंबर 2023 में कोहली ने परिवार के साथ समय गुजारने के लिए ब्रेक लिया. कोहली और अनुष्का रेस्त्रां में दिखाई पड़े, तो इस साल ही फरवरी में कोहली बेटी के साथ लंदन में और बाहर देखे गए. कुछ दिन बाद ही कोली ने बेटे अकाय के जन्म की घोषणा की. फिर से कोहली बेटी के साथ रेस्त्रां में दिखे और यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया. 

Advertisement
Advertisement

दूसरा घटनाक्रम

यह भी देखने में आया कि कोहली ने बेटे के जन्म के पांच दिन बाद इस खबर को सार्वजनिक किया. बेटे के जन्म की खबर को एकदम सीक्रेट बनाए रखा.  फैंस ने निष्कर्ष यह निकाला कि कोहली के बेटे का जन्म भारत से बाहर हुआ है. कुछ रिपोर्ट जरूर आईं कि बेटे का जन्म इंग्लैंड के अस्तपाल में हुआ है. बेटे के जन्म के कारण कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेले और बाद में लंदन में देखे गए. 

Advertisement

तीसरा घटनाक्रम: कोहली का बयान

इससे पहले कोहली ने कहा था कि वह लंदन में खुश हैं और अपनी बेटी वैमिका के साथ समय गुजार रहे हैं. साथ ही, उन्होंने यह भी कहका कि वह विदेश में खुद को न पहचाने जाने से भी खुश हैं. कोहली ने कहा था, 'हम देश में नहीं हैं. दो महीने के दौरान मेरे और परिवार के लिए खुद को सामान्य महसूस करना एक वास्तविक अनुभव रहा. सड़कर पर खुद को एक दूसरे शख्स की तरह महसूस करना और खुद न पहचाने जाना एक शानदार अनुभव था

Advertisement

यह घटना क्रम कर रहा बड़ा इशारा

वहीं, एक रिपोर्ट के अनुसार यूके गवर्नमेंट की कंपनियों की ताजा जानकारी सेवा के अनुसार मैगिक लैंब एक प्रबंधन सलाहकार कंपनी है, जिसे 1 अगस्त 2022 में स्थापित किया गया था. अब जबकि इस कंपनी का पता वेस्ट यार्कशायर, इंग्लैंड में है, तो कोहली और अनुष्का कंपनी के तीन में से दो डायरेक्टरों के रूप में जुड़े हुए हैं. ये तमाम पहलू यह चर्चा और सवाल खड़ा कर रहे हैं कि क्या कोहली क्रिकेट से संन्यास के बाद वह और अनुष्का इंग्लैंड में बस जाएंगे.  

 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमलों के बीच राहत की कोशिशें | Lebanon | NDTV India