'BCCI ने हमें केवल...", ग्रेटर नोएडा स्टेडियम विवाद पर अफगानिस्तान क्रिकेट ने तोड़ी चुप्पी

Afghanistan cricket Team react on Greater Noida Stadium, ग्रेटर नोएडा स्टेडियम  (Greater Noida Venue Fiasco) में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड (AFG vs NZ Test Match) के बीच एक मात्र  टेस्ट मैच को आयोजित किया जा रहा है

Advertisement
Read Time: 2 mins
G

Afghanistan cricket Team:  ग्रेटर नोएडा स्टेडियम  (Greater Noida Venue Fiasco) में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड (AFG vs NZ Test Match) के बीच एक मात्र  टेस्ट मैच आयोजित किया जा रहा है लेकिन बारिश की वजह से एक भी दिन का खेल नहीं हुआ है. ऐसे में  ग्रेटर नोएडा स्टेडियम को चुने जाने को लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट की आलोचना हो रही है. दरअसल, बारिश के कारण मैदान काफी गिला है, जिसके कारण एक भी दिन का खेल नहीं खेला जा सका है. मैदान को सुखाने की सुविधा स्टेडियम में न के बराबर है जिसके चलते वेन्यू को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. वहीं, अफगानिस्तान क्रिकेट ने ग्रेटर नोएडा स्टेडियम को वेन्यू के तौर पर चुने जाने वाले फैसले पर रिएक्ट किया है. 

अफगानिस्तान बोर्ड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रबंधक मेंहाजुद्दीन राज ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "बीसीसीआई ने हमें तीन वेन्यू की पेशकश की  थी. कानपुर, बेंगलुरु और यह.. हमने ग्रेटर नोएडा में खेलना चुना क्योंकि यह लॉजिस्टिक्स के मामले में सबसे सुविधाजनक था. यह दिल्ली हवाई अड्डे से दो घंटे की ड्राइव पर था."

प्रबंधक मेंहाजुद्दीन राज ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, " यह वेन्यू हमेशा से अफगानिस्तान का घरेलू मैदान रहा है. अगर हम 2016 से बात करें, तो हम यहां खेले हैं. यह बारिश की वजह से है.. कल भी बारिश हुई थी. हमने यहां एक स्थानीय टीम के साथ तीन दिवसीय खेल खेला था जो अच्छा रहा. हमें किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा.  लेकिन जब बारिश शुरू हुई तो चीजें बिगड़ने लगी."

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रबंधक मेंहाजुद्दीन राज ने कहा, "हमने चार से छह महीने पहले एक रेकी की थी, और यहां तक ​​कि मेहमान टीम ने भी अपनी रेकी की थी.. इसलिए कोई समस्या नहीं थी. लेकिन बारिश ने पूरा खेल बिगाड़ कर रख दिया."

Advertisement

इसके अलावा प्रबंधक मेंहाजुद्दीन राज ने य़े भी कहा कि हमने बारिश को देखते हुए दूसरे वेन्यू पर खेलने को लेकर भी बात की लेकिन बारिश ज्यादा होने से यह संभावना भी खत्म हो गई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pakistan Hockey Team: कंगालिस्तान हुआ पाकिस्तान! हॉकी टीम को देने के लिए नहीं पैसे?
Topics mentioned in this article