Ind vs Aus: भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद यह बोले ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन...

Ind vs Aus: भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद यह बोले ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन...

टिम पेन ने आखिरी दो टेस्‍ट में अपनी टीम के प्रदर्शन पर निराशा जताई (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, हमारे पास एडिलेड टेस्‍ट में जीत के मौके थे
  • आखिरी दो टेस्‍ट में टीम के प्रदर्शन पर निराशा जताई
  • जीत पर भारतीय टीम और कोच रवि शास्‍त्री को बधाई दी
सिडनी:

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके ही देश में टेस्‍ट सीरीज में 2-1 से शिकस्‍त देकर इतिहास रचा है. भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) उसके देश में पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीती है और इस कारनामे को अंजाम देने वाली वह एशिया की एकमात्र टीम है. सिडनी में दोनों देशों के बीच चौथे टेस्‍ट के अंतिम दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया, इसके कारण भारत को अंतिम टेस्‍ट में जीत से वंचित रहना पड़ा. सिडनी टेस्‍ट ड्रॉ रहा लेकिन भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारतीय टीम ने एडिलेड के पहले और मेलबर्न के तीसरे टेस्‍ट में जीत हासिल की थी जबकि पर्थ में हुए दूसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली हार के बाद निराश ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा कि उनकी टीम के पास एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में अच्छे अवसर थे.

ऑस्ट्रेलिया को 71 वर्षों में पहली बार भारत के खिलाफ अपने ही घर में खेली गई टेस्ट सीरीज में हार मिली है. इस हार से निराश कप्तान पेन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पिछले दो टेस्ट मैचों में टीम के प्रदर्शन से निराश हैं. उन्‍होंने कहा कि हमारे पास एडिलेड में अच्छे अवसर थे. पर्थ टेस्ट में मिली जीत से हमें लगा था कि हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे है, लेकिन मेलबर्न और सिडनी में हमारा प्रदर्शन खराब रहा. हमें कड़ी मेहनत जारी रखने की जरूरत है."

India Vs Australia: ऋषभ पंत ने किया नागिन डांस तो कोहली ने किया भांगड़ा, देखें जश्न का VIDEO


भारतीय टीम को जीत की बधाई देते हुए पेन ने कहा, "भारत को इस जीत के लिए बधाई देता हूं. मैं कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को बधाई देता हूं." पेन ने कहा कि सीरीज में हार के बावजूद हमारे लिए कुछ सकारात्‍मक पक्ष भी रहे. हमें कुछ प्रतिभावान खिलाड़ी इस दौरान मिले. यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी टीम के नए खिलाड़ी, दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक का सामना कर रहे थे. उम्‍मीद है कि इन युवा खिलाड़ि‍यों को सीरीज से काफी कुछ सीखने को मिला होगा. उनके लिए मेरा संदेश यही है कि आपको लगातार रन बनाते रहना होगा.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली यह बोले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा कि टेस्‍ट सीरीज समाप्‍त होने के बाद हममें से कुछ खिलाड़ी घर जाएंगे जबकि कुछ बिग बैश लीग में व्‍यस्‍त हो जाएंगे. इसके बाद हम श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी में जुटेंगे, यह सीरीज भी हमारे लिए अहम है. (इनपुट: एजेंसी)