रिचर्ड्स- कोहली नहीं , बल्कि ये तीन खिलाड़ी हैं विश्व क्रिकेट के टॉप 3 बल्लेबाज, एरोन फिंच ने बताया

Aaron Finch picks Top 3 Batters in the World, फाइनल में इंडिया चैंपियंस की ओर से अंबाती रायडू ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. वहीं, आखिरी समय में यूसुफ पठान  ने 16 गेंद पर 30 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी

Advertisement
Read Time: 3 mins
Aaron Finch on Top 3 Batters in the World

Top 3 Batters in the World : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने तीन ऐसे बल्लेबाजों के नाम का खुलासा किया है जिसे वो दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज मानते हैं. दरअसल, टीवी एंकर और पत्रकार शेफाली बग्गा के इंस्टा पर फिंच ने तीन बल्लेबाजों के नाम के बारे में खुलासा किया है. फिंच ने टॉप 3 बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर का नाम किया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि, सचिन विश्व के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपने करियर में काफी रन बनाए हैं. किसी भी गेंदबाज के सामने उनकी तकनीक कमाल की थी. 

वहीं, दूसरे नंबर पर फिंच ने रिकी पोंटिंग का नाम लिया है. पोंटिंग के बारे में फिंच ने कहा कि, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में पोंटिंग ने जो छाप छोड़ी है वह अतुलनीय रहा है. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट इतिहास में पोंटिंग सबसे सफल कप्तान के अलावा बेहतरीन बल्लेबाज भी रहे हैं. मेरी नंबर पर टॉप 3 में पोंटिंग का भी नाम होगा.  इसके अलावा फिंच ने टॉप 3 बैटरों में ब्रायन लारा का भी नाम किया है. फिंच ने लारा को भी विश्व क्रिकेट का सबसे तगड़ा बल्लेबाज करार दिया है. 

बता दें कि फिंच र्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे थे. टीम इस सीजन में फाइनल तक नहीं पहुंच पाई है. वहीं, र्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के पहले सीजन में इंडिया चैंपियंस की टीम विजेता बनी है  इंडिया चैंपियंस की टीम ने फाइनल में पाकिस्तान चैंपियंस की टीम को 5 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया था. 

Advertisement
Advertisement

फाइनल में इंडिया चैंपियंस की ओर से अंबाती रायडू ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. वहीं, आखिरी समय में यूसुफ पठान  ने 16 गेंद पर 30 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. पाकिस्तान ने मैच में पहले बल्लेबाजी की थी और 156 रन बनाए थे जिसके बाद इंडिया चैंपियंन ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था. रायडू को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वहीं, यूसुफ पठान प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजे गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
RG Kar Medical College के Former Principal Sandip Gosh पर पूर्व सहयोगी ने लगाए कितने संगीन आरोप?