आकाश चोपड़ा ने चुनी WTC Final के लिए भारतीय XI, चौंकाते हुए दिग्गज को किया बाहर

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया है और अपनी राय दी है. चोपड़ा जी ने ट्वीट कर प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है.

आकाश चोपड़ा ने चुनी WTC Final के लिए भारतीय XI, चौंकाते हुए दिग्गज को किया बाहर

Aakash Chopra WTC Final India Playing XI

WTC Final:विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए पूर्व दिग्गज अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन का चुनाव कर रहे हैं. अब कमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra Playing XI) ने प्लेइंग इलेवन को लेकर ट्वीट किया है. कमेंटेटर ने ओपनर के तौर पर शुभमन गिल और रोहित शर्मा को जगह दी है तो वहीं नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा को रखा है. विराट कोहली नंबर 4 पर तो रहाणे नंबर 5 पर चोपड़ा जी की पसंद बने हैं.  इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में केवल एक स्पिनर को जगह दी है और वो हैं रवींद्र जडेजा हैं. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारतीय कमेंटेटर की पसंद केएस भरत बने हैं.

बता दें कि चर्चा थी कि ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए. ऐसे में चोपड़ा ने  किशन की जगह भरत को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में रखने की सलाह दी है. आकाश ने प्लेइंग इलेवन में शार्दुल का भी चुनाव किया है तो वहीं 3 तेज गेंदबाज को शामिल करने की वकालत की है. आकाश ने मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में बतौर तेज गेंदबाज जगह दी है. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट रिकॉर्ड (Records for Australia vs India in Test matches)
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट में अबतक कुल 106 टेस्ट मैच हुए हैं जिसमें भारत को 32 मैच में जीत और ऑस्ट्रेलिया को 44 मैच में जीत मिली है. 29 टेस्ट मैच ड्रा हुए हैं और 1 टेस्ट मैच टाई रहे थे.


पिछले फाइनल में भारत को मिली थी हार

साल 2021 में जब भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी तो भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* WTC Final से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान, "कप्तानी छोड़ने से पहले..."
* IND vs AUS: इन नए बदलावों के साथ खेला जाएगा WTC फाइनल, 'सॉफ्ट सिग्नल' का नहीं होगा इस्तेमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com