Aakash Chopra: आकाश चोपड़ा ने विश्व क्रिकेट के इस खिलाड़ी को चुना 90 के दशक का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

Aakash Chopra Picks 90s Best Batsman: आकाश चोपड़ा ने 90 के दशक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ के रुप में इस खिलाड़ी को बताया अपनी पहली पसंद.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Aakash Chopra Picks Best Batsman of 90s

Aakash Chopra on Best Batsman of 90s: टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में अपने शानदार और दमदार कमेंट्री से क्रिकेट फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले आकाश चोपड़ा ने 90 के दशक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ के तौर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को चुना है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन (Sachin Tendulkar) ने 16 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और बहुत कम उम्र में ही बड़े रिकॉर्ड बनाना शुरू कर दिया. सचिन ने 90 के दशक में अपने शानदार प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में एक खास जगह बनाई. सचिन तेंदुलकर ने ना केवल टेस्ट और वनडे में बल्कि घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में भी उस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया उनकी बल्लेबाजी की विविधता ने उन्हें सभी फॉर्मेट्स में सफल बनाया.

90 के दशक में सचिन ने वसीम अकरम, कर्टनी वॉल्श, ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न जैसे दिग्गज गेंदबाजों के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया. सचिन ने कई बड़े मैचों में बेहतरीन पारियां खेलीं हैं, चाहे वो वर्ल्ड कप हो, एशिया कप हो, या कोई भी द्विपक्षीय सीरीज का अहम मुकाबला. उनकी पारियों ने कई बार भारत को जीत दिलाई है.

90 के दशक में सचिन तेंदुलकर को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जिनमें अर्जुन पुरस्कार (1994), राजीव गांधी खेल रत्न (1997-98) शामिल हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''
Topics mentioned in this article