दिल्ली के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर और वित्त सचिव पर भड़के सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में बस मार्शलों का वेतन मुख्यमंत्री और मंत्रियों के कहने के बावजूद छह महीने तक जारी न करने पर नाराज हो गए अरविंद केजरीवाल

Advertisement
Read Time: 5 mins
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ट्रांसपोर्ट कमिश्नर और वित्त सचिव पर भड़क उठे. केजरीवाल ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को निर्देश दिए - '' ट्रांसपोर्ट कमिश्नर और वित्त सचिव के निलंबन और अनुशासनात्मक कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू करें.''

दिल्ली में बस मार्शलों (bus marshals) का वेतन मुख्यमंत्री और मंत्रियों के कहने के बावजूद छह महीने तक जारी न करने से केजरीवाल नाराज हो गए. उन्होंने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को निर्देश दिए कि, बस मार्शलों का सारा लंबित वेतन दिवाली से पहले जारी करें.

महिलाओं की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि, होमगार्ड को तेजी से बस मार्शलों के तौर पर नियुक्त किया जाए. बस मार्शलों की संख्या में कोई कमी नहीं की जाएगी. जब तक होमगार्ड की बस मार्शल के तौर पर नियुक्ति और तैनाती नहीं हो जाती तब तक मौजूदा बस मार्शलों को न हटाया जाए ताकि महिलाओं की सुरक्षा के साथ कोई समझौता न हो.

आपको बता दें कि दिल्ली में बस मार्शलों का वेतन लगभग छह महीने से लंबित है. संबंधित मंत्रियों की ओर से संबंधित अधिकारियों को कहने के बावजूद वेतन जारी नहीं हुआ. 

उप राज्यपाल ने जताई नाराजगी

इस मामले की फाइल जब उप राज्यपाल वीके सक्सेना के पास पहुंची तो उन्होंने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की. उप राज्यपाल ने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री या संबंधित मंत्री फैसला लेने में सक्षम थे तो फिर यह फाइल मेरे पास क्यों भेजी गई.

यह भी पढ़ें -

दिल्ली: बस मार्शल ने 4 साल की बच्ची को किडनैप होने से बचाया, दिल्ली सरकार करेगी सम्मान

"अरविंद केजरीवाल 2 नवंबर को हो सकते हैं गिरफ्तार ": ED के समन पर आतिशी ने जताई चिंता

Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?