REET Admit Card 2022: राजस्थान पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड करें

REET Admit Card 2022: राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर (REET Exam 2022) परीक्षा में बैठने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.reetbser2022.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

REET Admit Card 2022: राजस्थान पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड करें

REET Admit Card 2022: राजस्थान पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड करें

नई दिल्ली:

REET Admit Card 2022: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान ((BSER) रीट एडमिट कार्ड (REET Admit Card 2022) को आज जारी कर सकता है. रीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड के आज शाम तक जारी होने की पूरी संभावना है. एडमिट कार्ड जारी होने पर राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर (REET Exam 2022) परीक्षा में बैठने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.reetbser2022.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर जाएं और वहां लॉगिन करें. 

REET 2022 परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई को किया जाना है. ऐसे में तय है कि परीक्षा तिथि से पहले एडमिट कार्ड (REET Admit Card 2022) जारी किए जाएंगे. रीट परीक्षा का आयोजन राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होनी है. यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. सुबह की पाली में परीक्षा 10 बजे से शुरू होगी, जो दोपहर 12.30 बजे तक चलेगी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम के 5.30 बजे तक चलेगी. इस परीक्षा में कुल 150 ऑब्जेक्टिव तरह के प्रश्न होते हैं. यह परीक्षा पूरी तरह से ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाती है. 

बता दें कि रीट परीक्षा पेपर 1 का आयोजन राजस्थान के प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाओं के बच्चों के पढ़ाने के लिए शिक्षक के पद पर भर्ती के लिए किया जाता है. वहीं रीट पेपर 2 का आयोजन उन उम्मीदवारों के लिए किया जाता है, जो के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों को पढ़ाना चाहते हैं. रीट परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इस परीक्षा के लिए 15 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है. 

REET admit card 2022: डाउनलोड करने का तरीका देखें

1.सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक आरईईटी वेबसाइट - reetbser2022.in पर जाएं.

2.फिर होमपेज पर, “REET 2022 के लिए एडमिट कार्ड” पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें. 

3. फिर एक नया वेबपेज खुलेगा. यहां रोल नंबर, जन्म तिथि, नाम और माता का नाम दर्ज करें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

4. इसके बाद रीट एडमिट कार्ड 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. इसे चेक करें और डाउनलोड कर लें. 

5. रीट 2022 परीक्षा के एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6. परीक्षा वाले दिन इसे लेकर जरूर जाएं. इसके बिना उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा.