शिक्षा मंत्री की गोवा के मुख्यमंत्री से अपील, कहा- JEE और NEET परीक्षा के लिए करें सुरक्षा के इंतजाम

JEE Main, NEET 2020: केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गोवा के मुख्मयंत्री प्रमोद सावंत से मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) और जेईई (JEE) के आयोजन के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने का आग्रह किया है.

शिक्षा मंत्री की गोवा के मुख्यमंत्री से अपील, कहा- JEE और NEET परीक्षा के लिए करें सुरक्षा के इंतजाम

जेईई और नीट परीक्षा अपने तय शेड्यूल पर ही होंगी.

नई दिल्ली:

JEE Main, NEET 2020: केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गोवा के मुख्मयंत्री प्रमोद सावंत से मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) और जेईई (JEE) के आयोजन के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने का आग्रह किया है. मंत्री ने रविवार को एक ट्वीट में बताया कि राज्य ने 6,939 छात्रों के लिए 17 केन्द्रों की स्थापना की है. वैश्विक महामारी के कारण राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षा स्थगित करने की मांग कर चुकी है. निशंक ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने राज्य में नीट और जेईई परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से व्यापक चर्चा की.'' उन्होंने कहा, ‘‘ राज्य ने 6,939 छात्रों के लिए 17 केन्द्र स्थापित किए हैं. मैंने मुख्यमंत्री से इन केन्द्रों पर  सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने की अपील की है.'' 

कांग्रेस से संबद्ध राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के तीन नेताओं को शनिवार को हिरासत में लिया गया था. वे जेईई और नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग करते हुए भूख हड़ताल पर बैठ गए थे. वहीं दूसरी ओर गैर भाजपा शासित छह राज्यों के मंत्रियों ने नीट और जेईई की परीक्षाओं के आयोजन की अनुमति देने के उच्चतम न्यायालय के 17 अगस्त के आदेश पर पुनर्विचार के लिए शुक्रवार को शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 उच्चतम न्यायालय ने 17 अगस्त को जेईई (मेन) और नीट परीक्षा को स्थगित करने संबंधी याचिका को खारिज कर दिया था और कहा था कि छात्रों के बहुमूल्य शैक्षणिक वर्ष को बर्बाद नहीं किया जा सकता. न्यायालय ने कहा था कि जीवन चलते रहना चाहिए.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)