NATA 2021: दूसरे टेस्ट का शेड्यूल जारी, जानिए कब होगी परीक्षा

NATA 2021: काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (CoA) ने दूसरे नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है.

NATA 2021: दूसरे टेस्ट का शेड्यूल जारी, जानिए कब होगी परीक्षा

NATA 2021: दूसरे टेस्ट का शेड्यूल जारी हो गया है.

नई दिल्ली:

NATA 2021: काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (CoA) ने दूसरे नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है. बता दें कि पहले यह परीक्षा 12 जून को होने वाली थी, लेकिन देशभर में कोविड-19 की दूसरी लहर और लॉकडाउन को देखते हुए परीक्षा को 11 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया था, यानी अब यह परीक्षा 11 जुलाई को आयोजित की जाएगी. 

परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया मार्च में शुरू हुई थी और यह अब 30 जून तक जारी रहेगी. एप्लिकेशन फॉर्म करेक्शन विंडो 20 जून से 30 जून तक उपलब्ध होगी. 

एडमिट कार्ड कब होंगे जारी?
आधिकारिक जानकारी के अनुसार, NATA सेकेंड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड 7 जुलाई को जारी किए जाएंगे और परिणाम 15 जुलाई को प्रकाशित किया जाएगा.

संशोधित ब्रोचर, आवेदन पत्र NATA की आधिकारिक वेबसाइट nata.in और परिषद की वेबसाइट coa.gov.in पर उपलब्ध हैं.

परिषद ने पहली NATA परीक्षा 10 अप्रैल को दो शिफ्ट्स में आयोजित की थी. इस परीक्षा का परिणाम भी पहले ही घोषित किया जा चुका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उम्मीदवार एक या फिर दोनों परीक्षा दे सकते हैं. जो दोनों टेस्ट में शामिल होंगे, उन्हें प्रत्येक टेस्ट के लिए अलग-अलग स्कोरकार्ड जारी किया जाएगा. ऐसे उम्मीदवारों के लिए BArch कार्यक्रम में प्रवेश के लिए किसी भी परीक्षा में प्राप्त सर्वोत्तम अंकों को ही माना जाएगा.