JEE Main Answer Key 2020: जेईई मेन के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

JEE Main 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आधिकारिक वेबसाइट पर ऑफिशियल जेईई मेन 2020 आंसर की जारी कर दी है.

JEE Main Answer Key 2020: जेईई मेन के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

JEE Main Answer Key 2020: जेईई मेन के लिए जारी हुई आंसर की.

JEE Main 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आधिकारिक वेबसाइट पर ऑफिशियल जेईई मेन 2020 आंसर की जारी कर दी है. छात्र अब अपने एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और जन्म तिथि की मदद से जेईई मेन परीक्षा के उत्तर की जांच कर सकते हैं. जिन छात्रों ने जेईई मेन परीक्षा दी है वे आधिकारिक जेईई मुख्य परीक्षा 2020 की उत्तर कुंजी यानी आंसर की चेक कर सकते हैं और अपने चयन की संभावनाओं का पता लगाने के लिए उनके संभावित स्कोर को कैलकुलेट कर सकते हैं. 

JEE Main Answer Key 2020: Direct Link

JEE Main 2020 Answer Key: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे आंसर की

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं. 

- इसके बाद ‘JEE Main Answer Key 2020' के लिंक पर क्लिक करना होगा. 

- अब अपने लॉग इन क्रेडेंशियल की मदद से लॉग इन करें. 

- जानकारी सबमिट करने के बाद JEE Main 2020 आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे. 

बता दें कि तमाम विरोधों के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच जेईई मेन एग्जाम आयोजित किया. ये एक कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा थी. इस साल जेईई मेन परीक्षा में 8 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे. जेईई परीक्षा के बाद अब एनटीए 13 सितंबर को होने वाली नीट परीक्षा के आयोजन की तैयारी कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि जेईई मेन का रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार आवश्यक अंक प्राप्त करते हैं, वे भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (NIT) और सरकारी वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (जीएफटीआई) में एडमिशन के लिए आवेदन करने के योग्य बन जाएंगे.