विज्ञापन
This Article is From Jan 01, 2020

ICSI CS एडमिशन: आईसीएसआई ने दिया फॉर्म एडिट करने का मौका

ICSI CS एडमिशन फॉर्म में उम्मीदवार को नाम, पिता का नाम, माता का नाम एडिट करने के लिए 200 रुपये हर बदलाव के लिए देने होंगे. वहीं, फोटो और सिग्नेचर में बदलाव के लिए 100 रुपये प्रति बदलाव देने होंगे.

ICSI CS एडमिशन: आईसीएसआई ने दिया फॉर्म एडिट करने का मौका
ICSI ने CS एडमिशन उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फॉर्म एडिट करने का समय दिया है.
नई दिल्ली:

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India) ने कंपनी सेक्रेटरी एडमिशन (ICSI Company Secretary Admission) के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फॉर्म एडिट करने का समय दिया है. अन्य पेशेवर और शैक्षणिक संस्थानों की तरह ही इंस्टीट्यूट ने फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया है. बता दें कि आईसीएसआई कंपनी सेक्रेटरी के लिए एडमिशन, परीक्षा और अन्य संबंधित कार्यों की प्रक्रिया को पूरा करता है. अगर एप्लीकेशन फॉर्म में उम्मीदवार ने नाम, फोटोग्राफ, सिग्नेचर से जुड़ी कोई गलती की है तो इसमें सुधार किया जा सकता है. 

हालांकि आईसीएसआई फॉर्म में बदलाव किए जाने की फीस लेगा. उम्मीदवार को नाम, पिता का नाम, माता का नाम एडिट करने के लिए 200 रुपये हर बदलाव के लिए देने होंगे. वहीं, फोटो और सिग्नेचर में बदलाव के लिए 100 रुपये प्रति बदलाव देने होंगे. फॉर्म में बदलाव के लिए फीस इसलिए ली जा रही है जिससे आवेदक एक से अधिक अधिक फॉर्म न भरें. 

सीएस की पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए ICSI ने लिया फीस माफी का फैसला
 

फिलहाल ICSI उन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा ले रहा है जहां सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल एग्जाम रद्द कर दिए गए थे. आईसीएसआई सीएस परीक्षाएं 3 जनवरी तक चलेंगी. उम्मीद है कि रिजल्ट फरवरी में जारी कर दिए जाएंगे.

बता दें कि सीएस परीक्षाएं साल में दो बार जून और दिसंबर के महीने में आयोजित की जाती हैं. कुछ समय पहले सीएस शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आईसीएसआई ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और पूर्वोत्तर राज्यों के लिए सीएस फाउंडेशन और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम की फीस माफ की थी.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
ICSI CS एडमिशन: आईसीएसआई ने दिया फॉर्म एडिट करने का मौका
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com