विज्ञापन
This Article is From May 15, 2017

ICSE Class 10 Exam 2017 Results: आज आ सकते हैं नतीजे, इन साइट पर उपलब्ध होगा परिणाम

आईसीएसई (कक्षा 10वीं) के रिजल्‍ट का इंतजार अब खत्‍म होने वाला है. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) 15 मई को आईसीएसई (कक्षा 10वीं) का परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है. परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चैक कर सकते हैं. सीआईएससीई हर वर्ष इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आईएससी) एग्जामिनेशन आयोजित करवाती है.

ICSE Class 10 Exam 2017 Results:  आज आ सकते हैं नतीजे, इन साइट पर उपलब्ध होगा परिणाम
सीआईएससीई हर वर्ष आईसीएसई और आईएससी एग्जामिनेशन आयोजित करवाती है. 
नई दिल्ली: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) 15 मई को आईसीएसई (कक्षा 10वीं) का परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है. आईसीएसई सिलेबस वाले दो स्कूलों के अधिकारियों ने NDTV.com को बताया है कि रिजल्ट 15 मई को घोषित हो सकता है. रिजल्ट सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जारी होगा. छात्र-छात्राएं अपने परीक्षा रजिस्ट्रेशन नंबर से रिजल्ट देख सकेंगे. गौरतलब है कि आईसीएसई के एग्जाम में पांच विधानसभा चुनावों के कारण थोड़ी देरी की गई थी. 

आईसीएसई कक्षा 10वीं परीक्षा, जो कि पहले 27 फरवरी से 31 मार्च के बीच होने वाली थी, 10 मार्च से शुरू होकर 21 अप्रैल के बीच हुई थी. 

पिछले वर्ष आईसीएसई के रिजल्ट आईएससी क्लास 12वीं के रिजल्ट के साथ ही 6 मई को घोषित कर दिए गए थे. पिछले वर्ष आईसीएसई में 91,172 लड़के पास हुए थे जबकि 74,885 लड़कियां पास हुई थीं. कुल पास प्रतिशत 98.54 रहा था. 

सीआईएससीई हर वर्ष इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आईएससी) एग्जामिनेशन आयोजित करवाती है. 

पिछले वर्ष 10वीं की परीक्षा में इस वर्ष ओडिशा के अभिनीत परीचा 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर थीं. दूसरे स्थान पर 99 प्रतिशत अंक के साथ चार विद्यार्थी थे - बेंगलुरू से सुदर्शन आर, मुंबई से ईशा शेट्टी, कांदीवली से मनन मनीष शाह और लखनऊ से ज्योत्सना श्रीवास्तव. तीसरे स्थान पर 98.8 प्रतिशत अंक के साथ 10 विद्यार्थी रहे थे. 

2016 में 12वीं कक्षा में 99.75 प्रतिशत अंक के साथ मुंबई की आद्या मादी पहले स्थान पर रही थी. मुंबई की ही मानसी गुग्गल 99.50 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहीं थी जबकि कोलकाता के अर्कादेब सेनगुप्ता और कविता देसाई 99.25 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे. 

दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो गुड़गांव की छात्राओं आद्या जोशी और पृथवीर भल्ला ने 99 प्रतिशत अंक हासिल कर शीर्ष स्थान प्राप्त किया था. दोनों ही श्री राम स्कूल की छात्राएं थीं. दिल्ली-एनसीआर में तीसरे स्थान पर मेरठ के सेंट मेरी एकेडमी के लक्ष्य अरोड़ा थे जिन्हें 98.75 प्रतिशत अंक मिले, जबकि चौथे स्थान पर 98.25 प्रतिशत अंक के साथ गाजियाबाद के होली चाइल्ड स्कूल की अरूणिमा शुक्ला थीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
ICSE Class 10 Exam 2017 Results:  आज आ सकते हैं नतीजे, इन साइट पर उपलब्ध होगा परिणाम
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com