Gujarat Board HSC Exams 2021: गुजरात बोर्ड 12वीं की साइंस प्रैक्टिकल परीक्षा कल से करेगा आयोजित, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Gujarat Board HSC Exams 2021: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB या GSEB) कल से कक्षा 12वीं साइंस की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित करेगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
G
नई दिल्ली:

Gujarat Board HSC Exams 2021: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB या GSEB) कल से कक्षा 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित करेगा. कक्षा 12वीं  (HSC) साइंस के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं 30 मार्च से आयोजित की जाएंगी. बोर्ड ने कक्षा 12वीं की साइंस की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए  आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर GSEB के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. 

GSEB साइंस प्रैक्टिकल परीक्षा के एडमिट कार्ड को एक्सेस करने के लिए, छात्रों को अपने स्कूल इंडेक्स नंबर और मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी का उपयोग करना होगा.  

GSEB Class 12 Practical Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाएं. 
- इसके बाद होम पेज पर  “HSC Science Practical Exam Hall Ticket”  के लिंक पर क्लिक करें. 
- अब नई विंडो पर स्कूल इंडेक्स नंबर डालें. 
- अब अपनी पहले से रजिस्टर्ड ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर डालें.
- लॉग इन करने पर आपकी रजिस्टर्ड आईडी और मोबाइल नंबर पर (OTP) आ जाएगा.
- अब आप OTP का उपयोग करके कक्षा 12वीं साइंस प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर  सकते हैं.

 गुजरात बोर्ड ने छात्रों को पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी बदलने का विकल्प भी प्रदान किया है. छात्रों को बोर्ड को अनुरोध भेजना होगा और अनुरोध स्कूल के लेटर पैड पर प्रिंसिपल के सिग्नेचर और स्कूल इंडेक्स नंबर के साथ होना चाहिए.

Topics mentioned in this article