CUET UG 2024 रिजल्ट में हो रही देरी, तो क्या क्लासेस में भी होगी देरी, जेएनयू में फर्स्ट सेमेस्टर की कक्षाएं कब से शुरू होंगी

CUET UG 2024 Result: अब जब सीयूईटी रिजल्ट देरी से आएगा, तो स्वाभाविक है कि इसमें भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में क्लासेस भी देर से शुरू होंगी. राजधानी दिल्ली में जेएनयू और डीयू में भी फर्स्ट सेमेस्टर की क्लासेस देरी से शुरू होंगी. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
CUET UG 2024 रिजल्ट में हो रही देरी, तो क्या क्लासेस में भी होगी देरी
नई दिल्ली:

JNU, DU to Delay UG First Semester Classes: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा का आयोजन 15 मई से 29 मई तक किया था, जिसका रिजल्ट 30 जून को जारी किया जाना था. लेकिन नीट 2024 (NEET 2024) और यूजीसी नेट 2024 (NET 2024) पेपर लीक के चलते इसमें देरी हुई है. सीयूईटी यूजी रिजल्ट में देरी से जामिया, डीयू, बीएचयू समेत कई यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन में देरी होगी. जब एडमिशन में देरी होगी तो यह स्वाभिक है कि क्लासेस देरी से शुरू होंगी. जेएनयू में भी इस साल यूजी कोर्सों के लिए पहले सेमेस्टर की क्लासेस थोड़ी देरी से शुरू होंगी. कारण कि सीयूईटी यूजी 2024 का रिजल्ट अभी जारी नहीं किया गया है. 

CUET UG 2024: सीयूईटी री-टेस्ट में 1000 में से 250 हजारीबाग के उसी स्कूल से, आखिर यह चक्कर है क्या?

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार जेएनयू यानी जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी के एक प्रवक्ता ने बताया कि सीयूईटी रिजल्ट में देरी के चलते नए सेमेस्टर को शुरू करने में सामान्य देरी हो रही है. जब तक इसे रोका नहीं जाता, हम सीयूईटी से बाहर नहीं निकल सकते. हालांकि जेएनयू में अगले शैक्षणिक वर्ष के लिए सीयूईटी से बाहर निकलने के बारे में कोई चर्चा नहीं की है. 

Advertisement

CUET UG 2024 : सीयूईटी रिजल्ट कब आएगा, आखिर क्यों हो रही सीयूईटी यूजी फाइनल आंसर-की में देरी, एनटीए का आया जवाब

Advertisement

वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुलपति योगेश सिंह के अनुसार डीयू भी अपनी यूजी कक्षाओं को 16 अगस्त तक स्थगित कर सकता है. केवल डीयू, जेएनयू में ही नहीं बल्कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय और बीएचयू में एडमिशन के लिए लाखों छात्रों को सीयूईटी रिजल्ट का इंतजार है. बीते हफ्ते यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने स्टूडेंट की चिंताओं को देखते हुए कहा था कि एनटीए जल्द ही सीयूईटी यूजी की घोषणा करेगा. वह इसी पर काम कर रहा है. बता दें कि देश के 261 विश्वविद्यालय को अंडरग्रेजुएट प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के लिए सीयूईटी यूजी 2024 स्कोर का इंतजार है. 

Advertisement

NIOS ऑन डिमांड परीक्षा की डेटशीट जारी, कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षा 16 जुलाई से

Featured Video Of The Day
Samarth: समर्थ ने दिव्यांग लोगों को सशक्त बनाया है: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार
Topics mentioned in this article