ADVERTISEMENT

शेयर बाजार में गिरकर कारोबार की शुरुआत, दोनों सूचकांक लाल में

देश के शेयर बाजारों में शुक्रवार को शेयर बाजार में नरमी का माहौल है. अमेरिकी फेड रिजर्व द्वारा रेट बढ़ाए जाने की आशंका के मद्देनजर तमाम देश के शेयर बाजारों पर असर देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी जहां गुरुवार को गिरकर बंद हुए थे वहीं, शुक्रवार की सुबह सेंसेक्स 237 अंक नीचे 64913 पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी 73 अंक नीचे 19292 पर कारोबार कर रहा था.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:26 AM IST, 18 Aug 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश के शेयर बाजारों में शुक्रवार को शेयर बाजार में नरमी का माहौल है. अमेरिकी फेड रिजर्व द्वारा रेट बढ़ाए जाने की आशंका के मद्देनजर तमाम देश के शेयर बाजारों पर असर देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी जहां गुरुवार को गिरकर बंद हुए थे  वहीं, शुक्रवार की सुबह सेंसेक्स 237 अंक नीचे 64913 पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी 73 अंक नीचे 19292 पर कारोबार कर रहा था.

निफ्टी 50  में आज सुबह केवल 11 शेयरों में तेजी दिखाई दे रही है जबकि 38 शेयरों में गिरावट दिखाई दे रही है. दो शेयरों में कोई बदलाव नहीं है. निफ्टी में जिन शेयरों में तेजी दिख रही है उनमें DRREDDY, LT, DIVISLAB, BHARTIARTL, NTPC के शेयर शामिल हैं जबकि जिन शेयरों में गिरावट देखी जा रही है उनमें HDFCLIFE, TCS, WIPRO, HCLTECH, SBILIFE के शेयर शामिल हैं.

गौरतलब है कि स्थानीय शेयर बाजारों में पिछले दो कारोबारी सत्रों से जारी तेजी पर बृहस्पतिवार को विराम लग गया था और बीएसई सेंसेक्स लगभग 388 अंक के नुकसान में रहा था. वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी और एचडीएफसी बैंक में बिकवाली से बाजार नीचे आया था. तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 388.40 अंक यानी 0.59 प्रतिशत की गिरावट के साथ 65,151.02 अंक पर बंद हुआ था. कारोबार के दौरान यह 493.32 अंक तक नीचे आ गया था.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 99.75 अंक यानी 0.51 प्रतिशत की गिरावट के साथ 19,365.25 अंक पर बंद हुआ था.
सेंसेक्स के शेयरों में आईटीसी सबसे ज्यादा 2.04 प्रतिशत नीचे आया था. इसके अलावा पावर ग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो, नेस्ले, कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज फाइनेंस और जेएसडब्ल्यू स्टील में भी प्रमुख रूप से गिरावट रही थी.

दूसरी तरफ लाभ में रहने वाले शेयरों में टाइटन, भारतीय स्टेट बैंक, बजाज फिनसर्व, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, सन फार्मा, टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल शामिल रहे थे. बीएसई स्मॉलकैप सूचकांक 0.19 प्रतिशत मजबूत हुआ जबकि मिडकैप में 0.06 प्रतिशत की बढ़त रही थी.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT