रिलायंस जियो ने इंटरकनेक्शन के मुद्दे पर भारती एयरटेल पर फिर निशाना साधते हुए कहा है कि इसके चलते दोनों कंपनियों के नेटवर्क के बीच हर दिन दो करोड़ कॉल विफल हो रही हैं. यानी कॉल करने वाले को नंबर नहीं मिलता या नेटवर्क व्यस्त दिखाता है. वहीं, एयरटेल ने इस आरोप का खंडन किया है.
उल्लेखनीय है कि जियो ने इसी महीने अपनी 4जी टेलीकॉम सेवाएं शुरू की हैं. रिलायंस जियो शुरू से ही एयरटेल पर आरोप लगा रही है कि वह बाजार में अपनी मजबूत स्थिति का दुरुपयोग करते हुए 'गैर प्रतिस्पर्धी व्यवहार' कर रही है.
रिलांयस जियो ने एक बयान में कहा है, 'ऐसा लग रहा है कि एयरटेल बाजार में अपनी मजबूत स्थिति का दुरुपयोग जारी रखे हुए है. इस तरह के गैर प्रतिस्पर्धी व्यवहार का नुकसान भारतीय ग्राहकों को होगा, जो कि (रिलायंस जियो की) बेहतर व मुफ्त वाइस सेवाओं का फायदा नहीं उठाया पा रहे.'
उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही कहा था कि वह रिलायंस जियो को और अधिक प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्शन (पीओआई) उपलब्ध कराने की दिशा में काम करेगी.
रिलायंस जियो इंफोकाम लिमिटेड ने भारती एयरटेल के बयान का स्वागत किया है, लेकिन कहा है, 'एयरटेल ने जितने पीओआई जारी करने का प्रस्ताव किया है, वे बहुत कम हैं.' कंपनी ने कहा है, 'दोनों कंपनियों के नेटवर्क के बीच हर दिन दो करोड़ से अधिक कॉलें विफल हो रही हैं, जो कि सेवाओं की गुणवत्ता के मानकों के लिहाज से चेतावनीपरक है.'
वहीं भारती एयरटेल ने इन आरोपों का खंडन किया है. कंपनी ने कहा है कि एयरटेल से जियो को अतिरिक्त पीओआई जारी किए जाने व मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी आग्रह के बारे में रिलांयस जियो 'शब्दाडंबर से भरे बयान' जारी कर रही है.
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