ADVERTISEMENT

राहुल ने दिल से दिया एक 'प्रभावशाली भाषण' : उद्योग जगत

सीआईआई के वार्षिक अधिवेशन में राहुल गांधी के भाषण के बाद मेजबान उद्योगमंडल के अध्यक्ष आदि गोदरेज ने कहा, उनके विचार उत्कृष्ट हैं। अब उद्योग जगत को देखना है कि वह सरकार के साथ कैसे मिलकर काम कर सकता है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:56 PM IST, 04 Apr 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने आज देश के उद्योग जगत के साथ पहला संवाद किया और उद्योग जगत की हस्तियां उनके भाषण से काफी प्रभावित लगीं। उद्योगपतियों ने कहा कि राहुल एक संजीदा नेता दिखे और उनकी बातें उद्योग जगत के साथ उनके भावी संवाद का आधार बन सकती हैं।

उद्योगमंडल सीआईआई के वार्षिक अधिवेशन में कांग्रेस उपाध्यक्ष के भाषण के बाद मेजबान उद्योगमंडल के अध्यक्ष आदि गोदरेज ने कहा, यह एक बहुत अच्छा भाषण था। उनके विचार उत्कृष्ट हैं। अब उद्योग जगत को देखना है कि वह सरकार के साथ कैसे मिलकर काम कर सकता है। हमें तेजी से प्रगति करने के लिए तालमेल बिठाकर काम करना चाहिए।

सीआईआई के सालाना अधिवेशन में दिए अपने भाषण में गांधी ने महिलाओं के सशक्तिकरण और एक अरब से अधिक की आबादी वाले इस देश के बेजुबान लोगों को जुबान देने का अपना दृष्टिकोण पेश किया।

संवाद के दौरान राहुल ने कहा कि उनके प्रधानमंत्री बनने और उनकी शादी के बारे में सवालों का कोई मतलब नहीं है। सीआईआई के नामित अध्यक्ष एस गोपालकृष्णन के मुताबिक, व्यावसायिक समुदाय के साथ यह उनकी पहली बातचीत थी और उन्होंने उद्योग को इससे संतुष्ट किया है। यह एक बहुत अच्छी मुलाकात रही। उन्होंने भविष्य में बातचीत का एक आधार तय किया है। वह विभिन्न मुद्दों के बारे में खुलकर बोले। मैं इसे उद्योग और सरकार के बीच एक बेहतर सहयोग के रूप में देखता हूं।

प्रख्यात उद्योगपति और कांग्रेस के आलोचक राहुल बजाज ने कहा, लोग कहते हैं कि उन्हें कोई अनुभव नहीं है और लोगों से उनका कोई संवाद नहीं है। मैं उनके खुलेपन और उनके विचारों के खुलेपन से प्रभावित हूं। उन्होंने सांसदों एवं विधायकों के कार्यों पर बातचीत की। उन्होंने दो टूक कहा कि एक टीम को चीजों को सही ढंग से करने के लिए एक अच्छे नेता की जरूरत होती है।

गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बारे में बजाज ने कहा, मैं एक बहुत तानाशाही रवैये वाले व्यक्ति की बजाय एक अच्छे लोकतांत्रिक नेता का समर्थन करता हूं। गांधी के भाषण से कुछ उद्योगपतियों का दिल हालांकि नरम नहीं हुआ और उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता समस्याओं की बात करते हैं और उनके पास इन समस्याओं का कोई समाधान नहीं होता।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT