ICICI Bank ने डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म iLens किया लॉन्च, अब मिनटों में ले सकेंगे हाउसिंग लोन

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) अपने iLens प्लेटफॉर्म पर पर्सनल, ऑटो और क्रेडिट कार्ड जैसे अन्य रिटेल लोन की पेशकश करने की योजना बना रहा है.

ICICI Bank ने डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म iLens किया लॉन्च, अब मिनटों में ले सकेंगे हाउसिंग लोन

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से हाउसिंग लोन (Housing Loan) लेना अब काफी आसान हो जाएगा.

नई दिल्ली:

देश के प्राइवेट सेक्टर की आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank)  ने अपने ग्राहकों को बेहतर बैंकिग सुविधा देने के लिए iLens नाम से एक डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. इसे टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS)  द्वारा डेवलप किया गया है. यह प्लेटफॉर्म लोन ऐप्लिकेशन से लेकर लोन डिस्ट्रीब्यूशन तक की लोन से जुड़ी सभी प्रक्रियाओं को डिजिटाइज करने का काम करेगा. इसको लेकर टीसीएस ने एक बयान जारी किया है. जिसमें बताया गया है कि शुरुआत में iLens सर्विस उन ग्राहकों को दी जाएगी, जो आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से हाउसिंग लोन (Housing Loan) लेना चाहते हैं.

इसको लेकर आईसीआईसीआई बैंक के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) वी वी बालाजी ने कहा कि हमने हाउसिंग लोन (Housing Loan) को iLens प्लेटफॉर्म से जोड़ दिया है, जिससे हम इस तरह की लेंडिंग की पूरी प्रक्रिया को डिजिटाइज करने वाले पहले फर्म बन गए हैं. उन्होंने कहा कि यह प्लेटफॉर्म बैंकिंग इंडस्ट्री में एक महत्वपूर्ण बदलाव लाएगा, क्योंकि हाउसिंग लोन के लिए अब डिजिटल प्रक्रियाएं में केवल अनुमति मिलने की जरुरत है.

टीसीएस ने कहा कि यह डिजिटल प्लेटफॉर्म पेपर लेस लॉगिन,डॉक्यूमेंट अपलोड करने, तुरंत मंजूरी प्राप्त करने, संपत्तियों का मूल्यांकन करने और लोन डिस्बर्समेंट के माध्यम से आसान होम लोन की सुविधा प्रदान करती है.

आपको बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक इस प्लेटफॉर्म पर पर्सनल, ऑटो और क्रेडिट कार्ड जैसे अन्य रिटेल लोन की पेशकश करने की योजना बना रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Featured Video Of The Day

अजय मंडावी को पद्मश्री से किया जाएगा सम्मानित, जानें उनकी पूरी कहानी