ADVERTISEMENT

...अब 4G लॉन्‍च करेगी बीएसएनएल, 5G की भी शुरू की तैयारियां

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने पांचवीं पीढ़ी यानी 5जी की दूरसंचार सेवाओं के लिए शुरुआती काम शुरू कर दिया है जबकि उसे राष्ट्रीय स्तर पर 4जी वोल्टी (VoLte) सेवाओं की शुरुआत से बड़ी उम्मीदें हैं.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी11:33 PM IST, 10 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने पांचवीं पीढ़ी यानी 5जी की दूरसंचार सेवाओं के लिए शुरुआती काम शुरू कर दिया है जबकि उसे राष्ट्रीय स्तर पर 4जी वोल्टी (VoLte) सेवाओं की शुरुआत से बड़ी उम्मीदें हैं. बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम ​श्री​वास्तव ने कहा, ‘हम 4जी वोल्टी सेवाओं को देश भर में शुरू किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं और सरकार से स्पेक्ट्रम मांग रहे हैं.’ कंपनी ने पिछले साल के आखिर में दूरसंचार विभाग से कहा था कि उसे 4जी सेवाओं शुरू करने के लिए 700 मेगाहट्र्ज बैंड में स्पेक्ट्रम दिया जाए.

कंपनी को उम्मीद है कि सरकार उसे 4जी व 5जी सेवाओं की पेशकश के लिए 700 मेगाहट्र्ज में स्पेक्ट्रम के इस्तेमाल की अनुमति जल्द ही दे देगी.

स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए बीएसएनएल को सबसे ऊंचे बोलीदाता की कीमत की बराबरी करनी होगी हालांकि पहले उसे नीलामी में भाग लेने की जरूरत नहीं रही. वह 2016-17 के लिए 28,700 करोड़ रुपये के राजस्व की घोषणा कर सकती है जो कि पूर्व साल में 28400 करोड़ रुपये रहा था. श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी 2018-19 में शुद्ध लाभप्रदता की उम्मीद कर रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT