ADVERTISEMENT

Adani Group Stocks: SC एक्सपर्ट कमिटी से मिली क्लीन चिट के बाद अदाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त उछाल

Adani Group Stocks: आज के कारोबार में अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में आई शानदार तेजी के साथ ही कंपनी का मार्केट कैप भी 2.60 लाख करोड़ के पार चला गया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:28 PM IST, 22 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Adani Group Stocks: आज यानी 22 मई के कारोबारी सत्र में अदाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है. अदाणी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट की एक्सपर्ट कमिटी से क्लीन चिट मिलने के बाद अदाणी ग्रुप के सभी 10 शेयरों में जोरदार तेजी देखी जा रही है.आज अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) समेत कई शेयरों में तेजी देखी गई. लेकिन इन सभी शेयरों में अदाणी एंटरप्राइजेज में सबसे अधिक उछाल देखा जा रहा है. यह शेयर आज 17 फीसदी से अधिक उछल चुका है.

आपको बता दें कि आज के कारोबार के शुरू होने के साथ ही अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में ताबड़तोड़ खरीदारी देखी जा रही है. आज यह शेयर 55 अंकों की उछाल के साथ 2,010.00 रुपये पर खुला. जबकि दोपहर 12 बजकर 3 मिनट के करीब अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 337.00 रुपये यानी 17.23% की तेजी के साथ 2,293.05 रुपये पर पहुंचकर कारोबार कर रहा है.

पिछले कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को अदाणी इंटरप्राइजेज  का शेयर 1956.05 के लेवल पर बंद हुआ था. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त पैनल ने निष्कर्ष निकाला है कि सेबी के निष्कर्षों के आधार पर, हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के बाद अदाणी ग्रुप के शेयरों में अस्थिरता से कोई सिस्टेमेटिक रिस्क नहीं हुआ. 

इस शानदार बढ़त के साथ ही अदाणी एंटरप्राइजेज का मार्केट कैप भी 2.60 लाख करोड़ के पार चला गया है. अदाणी ग्रुप के शेयरों में आई तेजी से कंपनी के निदेशकों को तगड़ा मुनाफा हो रहा है.

अदाणी एंटरप्राइजेज के साथ ही अदाणी ग्रुप के बाकी सभी शेयर भी हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं. आज के कारोबार में अदाणी ग्रुप के कई शेयरों में अपर सर्किट लगा है. अदाणी ग्रुप के पांच शेयरों अदाणी टोटल गैस, अदाणी ग्रीन एनर्जी, अदाणी ट्रांसमिशन, NDTV और अदाणी पावर में 5% का अपर सर्किट लगा है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT