Stock Market Today: गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान में कर रहे कारोबार

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाल रहे. उन्होंने मंगलवार को 1,457.96 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
S
नई दिल्ली:

शेयर बाजार में बीते कुछ दिनों से जारी तेजी का सिलसिला आज खत्म हो गया. बुधवार, 21 अगस्त को शेयर बाजार के दोनों बेंचमार्क इंडेक्स में लाल निशान पर कारोबार की शुरुआत हुई.सेंसेक्स 135.61 अंक (0.17%) गिरकर 80,667.25 अंक पर और निफ्टी 18.30 अंक (0.074%) फिसलकर 24,680.55 अंक पर खुला.

सेक्टोरल इंडेक्स में बैंकिंग के अलावा आईटी, फिन सर्विस, रियल्टी और सर्विस सेक्टर में गिरावट है जबकि मेटल, एफएमसीजी, फार्मा और मीडिया हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं.

सेंसेक्स में लिस्टे़ड 30 कंपनियों में से अल्ट्राटेक सीमेंट, कोटक महिंद्रा बैंक, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक, पावर ग्रिड और एक्सिस बैंक के शेयरों को नुकसान हुआ जबकि अदाणी पोर्ट्स,लार्सन एंड टूब्रो, भारती एयरटेल, नेस्ले इंडिया, हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज फिनसर्व और के शेयर मुनाफे में रहे.

बाजार के जानकारों का कहना है कि भारतीय बाजारों में अच्छे संकेत मिल रहे हैं. महंगे हो चुके डिफेंस और रेलवे के शेयरों में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है. वहीं, सस्ते और सही वैल्यूएशन पर मिल रहे फाइनेंस के शेयरों में तेजी है. यह बाजार के लिए काफी अच्छा है.

बीते दिन सेंसेक्स 378 अंक या 0.47 प्रतिशत की तेजी के साथ 80,802 और निफ्टी 126 अंक या 0.51 प्रतिशत की बढ़त के साथ 24,698 पर बंद हुआ. शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाल रहे. उन्होंने मंगलवार को 1,457.96 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे. 

Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?
Topics mentioned in this article