Advertisement

Stock Market Today: शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी, सेंसेक्स 300 अंक उछला, निफ्टी 22,000 के पार

Stock Market Today: NSE पर लिस्टेड कंपनियों में आज बीपीसीएल, कोल इंडिया, इंफोसिस, टाटा मोटर्स और एमएंडएम प्रमुख रुप से लाभ कमाने वाले शेयरों में शामिल रहे

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत हरे निशान पर हुई है. आज यानी 16 फरवरी को शेयर बाजार को दोनों बेचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ खुलकर कारोबार कर रहे हैं. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंकों से अधिक की उछाल के साथ 72,419.02 पर पहुंचकर कारोबार कर रहा . जबकि निफ्टी में भी शानदार तेजी देखी जा रही है. निफ्टी 100 अंकों से अधिक की बढ़त के साथ 22,000 के लेवल के पार चला गया है.

NSE पर लिस्टेड कंपनियों में आज बीपीसीएल, कोल इंडिया, इंफोसिस, टाटा मोटर्स और एमएंडएम प्रमुख रुप से लाभ कमाने वाले शेयरों में शामिल रहे, जबकि ओएनजीसी, आईटीसी,पावर ग्रिड, एक्सिस बैंक और यूपीएल के शेयर नुकसान में कारोबार कर रहे थे.

वहीं, आज के कारोबार में अदाणी ग्रुप (Adani Group) के सभी शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. जिसमें सबसे ज्यादा तेजी एसीसी, अंबुजा सीमेंट, अदाणी ग्रीन एनर्जी, अदाणी पोर्ट और एनडीटीवी में देखी जा रही है.

बीते दिन लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में तेजी आई थी.तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 227.55 अंक यानी 0.32 प्रतिशत की बढ़त के साथ 72,050.38 अंक पर बंद हुआ. वहीं,नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 70.70 अंक यानी 0.32 प्रतिशत की बढ़त के साथ 21,910.75 अंक पर बंद हुआ था.

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Elections 2024 में Haryana के अंदर अगर BJP के 15% वोट खिसके तो कितना होगा नुकसान?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: