Airtel ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर की खास तैयारी, अयोध्या में नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाई

एयरटेल से पहले टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन आइडिया ने भी अयोध्या शहर के सभी प्रमुख क्षेत्रों में नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाने की घोषणा की थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

अयोध्या में आज यानी 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह आज होने जा रहा है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एयरटेल ने अयोध्या के प्रमुख ऐतिहासिक क्षेत्र और शहर के अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर अपनी नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाई है. एयरटेल के वरिष्ठ अधिकारी यू. श्रीनिवासन ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने अयोध्या के हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, प्रमुख ऐतिहासिक क्षेत्रों, होटलों और शहर के अन्य सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर अपने नेटवर्क को बढ़ाया है.

उन्होंने बताया कि कंपनी ने पूरे शहर को बिना रुकावट बातचीत और डेटा सर्विस से कवर करने के लिए अतिरिक्त नेटवर्क साइट चालू की हैं, सेल ऑन व्हील्स लगाए हैं और ऑप्टिक फाइबर केबल बिछाई हैं. मंदिर और इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए कुछ अतिरिक्त साइट्स और बीटीएस भी स्थापित किए गए हैं.

श्रीनिवासन ने कहा कि कंपनी ने शहर में हाई-स्पीड इंटरनेट वाले क्षेत्रों के लिए फाइबर भी बिछाया गया है, जिससे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले लोंगो को कोई परेशानी ना हो. उन्होंने बताया कि एयरटेल ने इसके अलावा अयोध्या धाम, अयोध्या कैंट, एयरपोर्ट, कटरा रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, रामप्रस्थ पार्क, राम भद्र, ब्रह्मकुंड, गुप्तार घाट, परिक्रमा मार्ग, राजमार्ग पर ‘सेल ऑन व्हील्स' तैनात किया है.

इससे पहले टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन आइडिया ने भी अयोध्या शहर के सभी प्रमुख क्षेत्रों में नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाने की घोषणा की थी.
 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News
Topics mentioned in this article