मोदी 3.0 सरकार के बजट को लेकर सर्राफा व्यापारियों को काफी उम्मीदें, टैक्स में राहत और पेंशन की मांग

सर्राफा व्यापारी अनिकेश चंद गुप्ता ने कहा कि इस बार का बजट भी शानदार होना चाहिए. हम चाहते हैं कि आयकर में छूट की सीमा (Income tax exemption limit) बढ़ाई जानी चाहिए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B
नई दिल्ली:

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट (Modi 3.0 Budget)आने वाला है. बजट (Union budget 2024-25) को लेकर हर वर्ग के लोग उत्सुक नजर आ रहे हैं. हर किसी को बजट से काफी उम्मीदें हैं. वाराणसी के व्यापारियों में बजट को लेकर काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है. आईएएनएस से बातचीत के क्रम में एक सर्राफा कारोबारी ने टैक्स में राहत मिलने की इच्छा जताई, तो वहीं कुछ व्यापारियों ने रिटायरमेंट(Retirement)  के बाद उन्हें पेंशन (Pension) देने की मांग की.

रिटायरमेंट के बाद सम्मान राशि या पेंशन की मांग

सर्राफा व्यापारी महेश कुमार गुप्ता ने कहा कि हम चाहते हैं कि मोदी सरकार (Modi Government) व्यापारियों के हित में भी काम करे. व्यापारी वर्ग भी सरकार को टैक्स देता है, ऐसे में हमारी सरकार से मांग है कि रिटायरमेंट के बाद हमें भी एक सम्मान राशि या पेंशन मिलनी चाहिए, ताकि हमारा भी भविष्य तय हो सके.

सर्राफा व्यापारी अनिकेश चंद गुप्ता ने कहा कि इस बार का बजट भी शानदार होना चाहिए. हम चाहते हैं कि आयकर में छूट की सीमा (Income tax exemption limit) बढ़ाई जानी चाहिए. टैक्सपेयर्स (Taxpayers) के लिए भी सरकार को सोचना चाहिए.

सर्राफा व्यापारियों को टैक्स में राहत की उम्मीद

सर्राफा व्यापारी सोनिका गुप्ता ने कहा कि बजट में हमें काफी उम्मीद है, बजट का हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. निर्मला सीतारमण बेहतर बजट पेश करती आ रही हैं. लेकिन, हम चाहते हैं कि सर्राफा व्यापारियों को टैक्स में राहत दी जाए. इससे हमारे ग्राहकों को भी लाभ मिलेगा.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को बजट पेश करेंगी

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) 23 जुलाई को बजट पेश करेंगी. इस साल फरवरी में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha polls) से पहले पेश किए गए अंतरिम बजट (interim budget) में वित्त मंत्री ने टैक्स दरों या स्लैब में कोई बदलाव नहीं करने की घोषणा की थी. लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी पूर्ण बजट 2024-25 में टैक्सपेयर्स खासकर सैलरीड और मिडिल क्लास को कुछ राहत दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Interim vs Union Budget: अंतरिम और आम बजट में क्या है अंतर ? आसान भाषा में यहां समझिए

Advertisement

Budget 2024: न्यू टैक्स रिजीम में स्टैंडर्ड डिडक्शन को दोगुना करने का सुझाव, क्या टैक्सपेयर्स को मिलेगी राहत?

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?