करवा चौथ पर देश भर के बाजार रहे गुलजार, 22 हजार करोड़ से अधिक का हुआ व्यापार

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के एक अनुमान के मुताबिक इस साल करवा चौथ पर्व पर 22 हजार करोड़ रुपये से अधिक का व्यापार हुआ है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 30 प्रतिशत से भी अधिक है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
करवा चौथ पर्व पर बाजारों में जमकर खरीदारी हुई.
नई दिल्ली:

करवा चौथ (Karva Chauth) का पर्व रविवार को देश भर में धूमधाम से मनाया गया. इस पर्व पर बाजारों में बहुत रौनक रही. इस साल करवा चौथ पर 22 हजार करोड़ रुपये से अधिक का व्यापार हुआ है, जो पिछले साल की तुलना में 30 प्रतिशत से भी अधिक है.  

देश भर में करवा चौथ का त्योहार उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया. इस खास मौके पर बाजारों में जबरदस्त रौनक देखने को मिली. कपड़े, ज्वैलरी, मेकअप, पूजा सामग्री, और उपहारों की जमकर खरीदारी की गई. पिछले दो दिनों में ज्वैलरी एवं चांदी के गिफ्ट आइटम्स पर ज़ोर रहा. इससे देश भर में व्यापारियों को बड़ा फायदा हुआ.

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAT) के एक अनुमान के मुताबिक इस साल करवा चौथ पर्व पर 22 हजार करोड़ रुपये से अधिक का व्यापार हुआ है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 30 प्रतिशत से भी अधिक है. 

दिवाली के इस त्योहारी सीजन में देश में 4.25 लाख करोड़ के व्यापार का अनुमान कैट ने लगा रखा है और करवा चौथ पर व्यापार त्योहारों की इसी श्रृंखला का हिस्सा है. 

आम तौर पर करवा चौथ का व्रत सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए रखती हैं. इस बार करवा चौथ के व्रत को लेकर एक खास बात यह रही कि बड़ी संख्या में पुरुषों ने भी अपनी पत्नियों की लंबी उम्र और स्वास्थ्य के लिए व्रत रखा. यह परंपरा अब सिर्फ महिलाओं तक सीमित नहीं रही, बल्कि पुरुषों ने भी इस पर्व का महत्व समझते हुए अपनी भागीदारी निभाई. खासकर युवा पीढ़ी में इस व्रत को लेकर अधिक उत्साह देखने को मिला.

यह भी पढ़ें -

करवाचौथ पर दिल्ली के बाजारों में भीड़, मेहंदी लगवाते हुए उत्साहित नजर आईं महिलाएं

Featured Video Of The Day
Flight Bomb Threats: कब थमेगा विमानों को बम से उड़ाने की धमकियों का सिलसिला? | NDTV India
Topics mentioned in this article