SpiceJet करने जा रहा है 1,400 कर्मचारियों की छंटनी, सालाना 100 करोड़ रुपये बचाने की योजना

Layoffs in 2024: जानकारी के मुताबिक, स्पाइसजेट के पास करीब 9,000 कर्मचारी हैं. जिनकी संख्या 10-15 प्रतिशत कम करने पर विचार किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
SpiceJet Layoffs: माना जा रहा है कि एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के करीब 1,350 लोग अपनी नौकरियां खो देंगे
नई दिल्ली:

SpiceJet Layoffs: स्पाइसजेट आने वाले दिनों में कम से कम 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एयरलाइन ने लागत में कमी लाने और अपने कम होते विमान बेड़े के संचालन को सुव्यवस्थित करने की दिशा में आगे बढ़ते हुए यह फैसला किया है.

इस मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों में से एक ने बताया कि वित्तीय संकट, कानूनी लड़ाई तथा अन्य प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करते हुए एयरलाइन कंपनी अधिक कर्मचारियों को कंपनी छोड़ने के लिए कह सकता है क्योंकि अभी जितने विमान सेवा में हैं उनकी तुलना में कर्मचारी अधिक हैं. हालांकि कितने लोगों की छंटनी होगी इसको लेकर इस सप्ताह अंतिम फैसला होने की उम्मीद है.

वहीं, छंटनी की खबर के बाद संपर्क करने पर स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने लाभदायक वृद्धि हासिल करने के लिए कर्मचारियों की संख्या को तर्कसंगत बनाने सहित कई उपाय शुरू किए हैं. अधिकारी ने बताया कि एयरलाइन में करीब 9,000 कर्मचारी हैं. कर्मचारियों की संख्या 10-15 प्रतिशत कम करने पर विचार किया जा रहा है. कुल लागत को कम करने के लिए छंटनी आवश्यक है और वार्षिक बचत 100 करोड़ रुपये तक हो सकती है. 15 प्रतिशत की कटौती का मतलब होगा कि करीब 1,350 लोग अपनी नौकरियां खो देंगे.

इस मामले की जानकारी रखने वाले दूसरे अधिकारी ने बताया कि सभी विभागों में छंटनी की आशंका है और अंतिम सूची तैयार की जा रही है.

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी
Topics mentioned in this article