विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 25, 2023

50 साल पहले जीमन अमान ने बॉलीवुड में उठाया ये बड़ा मुद्दा, Video देख हर एक्ट्रेस करेगी तारीफ

जीनत अमान हिंदी सिनेमा की दिग्गज और सीनियर अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. हाल ही में जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है. इसके बाद से वह अपने करियर के बारे में कई खुलासे कर रहे है.

Read Time: 3 mins
50 साल पहले जीमन अमान ने बॉलीवुड में उठाया ये बड़ा मुद्दा, Video देख हर एक्ट्रेस करेगी तारीफ
50 साल पहले जीमन अमान ने बॉलीवुड में उठाया ये बड़ा मुद्दा
नई दिल्ली:

जीनत अमान हिंदी सिनेमा की दिग्गज और सीनियर अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. हाल ही में जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है. इसके बाद से वह अपने करियर के बारे में कई खुलासे कर रहे है. अब दिग्गज अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अभिनेत्रियों और अभिनेताओं की फीस की तुलना को लेकर एक वीडियो शेयर किया है. जीनत अमान का यह एक थ्रोबैक वीडियो है, जो कि फिल्म कुर्बानी के सेट का है. उस वक्त फिल्म के गाने लैला ओ लैला गाने पर वह रिहर्सल कर रही थीं. 

वीडियो में अभिनेत्रियों की फीस के बारे में बात करते हुए जीनत अमान कहती हैं, '90 प्रतिशत यहां महिलाएं सजावटी भूमिकाएं निभा रही हैं. वह हीरो के चारों ओर गाती और डांस करती हैं, लेकिन अब चीजें बदल रही हैं और महिलाएं पर्याप्त भूमिकाओं की मांग कर रही हैं जो बहुत अच्छा है क्योंकि भारत में महिलाओं के पास सजावट के अलावा पहचान के लिए बहुत कुछ है.' वीडियो में अनुभवी अभिनेत्री बॉलीवुड में वेतन असमानता के मुद्दे को भी अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं.

जीनत अमान बता रही हैं कि वह अपने समय की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री थीं और फिर भी उसके और अभिनेता के वेतन में काफी अंतर था. जीनत अमान ने वीडियो के पोस्ट में लिखा, '70 के दशक के अंत में, ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कमीशन के कीथ एडम कुर्बानी के सेट पर आ गए थे, जहां मैं 'लैला ओ लैला' के लिए रिहर्सल कर रही थी, और इंटरव्यू दिया. इस फुटेज को शूट किए हुए लगभग 50 साल हो चुके हैं और तब से इंडस्ट्री में काफ़ी बदलाव आया है.'

अभिनेत्री ने पोस्ट में आगे लिखा, 'महिलाओं के लिए उपलब्ध भूमिकाएं स्पष्ट रूप से अब केवल सजावटी नहीं हैं. हालांकि जो नहीं बदला है वह वेतन का अंतर है. मेरे समय में मुझे ज्यादा वेतन पाने वाली अभिनेत्री के रूप में सराहा जाता था, लेकिन मेरे पुरुष सह-कलाकारों और मेरे बीच वेतन में असमानता इतनी बड़ी थी कि यह हास्यास्पद था.' इसके अलावा उन्होंने और भी ढेर सारी बातें की हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जब कार की EMI नहीं चुका पाए थे शाहरुख खान, बैंक उठा ले गया था किंग खान की कार
50 साल पहले जीमन अमान ने बॉलीवुड में उठाया ये बड़ा मुद्दा, Video देख हर एक्ट्रेस करेगी तारीफ
मुश्किल में फंसी आलिया भट्ट की जिगरा, साउथ से आ रहा है सूर्या और बॉबी देओल का 'कंगुवा' तूफान
Next Article
मुश्किल में फंसी आलिया भट्ट की जिगरा, साउथ से आ रहा है सूर्या और बॉबी देओल का 'कंगुवा' तूफान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;