'सीक्रेट सुपरस्टार' एक्ट्रेस Zaira Wasim ने हिजाब विवाद पर किया पोस्ट, बोलीं- इस्लाम में यह चॉइस नहीं

देशभर में इस वक्त Hijab Controversy चल रही है और कई सेलिब्रिटीज इसे लेकर अपनी राय दुनिया के सामने रख चुके हैं. हिजाब को लेकर अब बॉलीवुड को अलविदा कह चुकीं एक्ट्रेस Zaira Wasim ने भी दुनिया के सामने अपने विचार रखे हैं.

'सीक्रेट सुपरस्टार' एक्ट्रेस Zaira Wasim ने हिजाब विवाद पर किया पोस्ट, बोलीं- इस्लाम में यह चॉइस नहीं

हिजाब कंट्रोवर्सी पर जायरा वसीम का पोस्ट वायरल

नई दिल्ली :

देशभर में इस वक्त Hijab Controversy चल रही है और कई सेलिब्रिटीज इसे लेकर अपनी राय दुनिया के सामने रख चुके हैं. हिजाब को लेकर अब बॉलीवुड को अलविदा कह चुकीं एक्ट्रेस Zaira Wasim ने भी दुनिया के सामने अपने विचार रखे हैं. जायरा वसीम ने सोशल मीडिया में एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों के हिजाब पहनने और न पहनने को लेकर बहुत ही बेबाकी से अपनी राय लिखी है. इसमें जायरा वसीम ने लिखा है कि हिजाब कोई च्वाइस नहीं, बल्कि इस्लाम में यह एक जिम्मेदारी है.

Zaira Wasim ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि हिजाब एक च्वाइस है, यह जानकारी सही नहीं है. यह धारणा अपनी सुविधा के हिसाब से लोगों द्वारा बनाई जा रही है. वास्तव में हिसाब कोई च्वाइस नहीं, बल्कि इस्लाम में यह एक तरह का दायित्व है. जायरा वसीम ने यह भी लिखा है कि इसी तरह से जो महिला हिजाब पहन रही है, वह उस जिम्मेदारी को निभा रही है, जो उसे ईश्वर से मिली है और जिसे वह प्यार करती है. अपने आपको उसने ईश्वर को समर्पित कर दिया है. एक महिला के नाते पूरे सम्मान के साथ मैं हिजाब पहनती हूं. जिस सिस्टम में महिलाओं को धार्मिक परंपराओं को मानने से रोका और उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, उसका मैं विरोध करती हूं. इसके अलावा भी जायरा वसीम ने अपने पोस्ट में बहुत सी बातें पूरी बेबाकी के साथ लिखी हैं.

Zaira Wasim को आमिर खान की फिल्म दंगल से विशेष पहचान मिली थी. उन्होंने सीक्रेट सुपरस्टार और द स्काई इज पिंक में भी काम किया था. इसके बावजूद वर्ष 2019 के जून में उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. उन्होंने सोशल मीडिया में एक पोस्ट शेयर करके यह बताया था कि धार्मिक कारणों की वजह से वे एक्टिंग से दूर जा रही हैं. 

ये भी देखें: ग्लैम एथनिक आउटफिट में नजर आईं सारा अली खान, जिम के बाहर जान्हवी, खुशी भी हुईं स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com