जानें कौन हैं जीन गुडइनफ, जो हैं IPL टीम पंजाब किंग्स की को ओनर प्रीति जिंटा के पति

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की को ओनर और एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के पति जीन गुडइनफ कौन हैं और क्या करते हैं इसकी जानकारी हम आपको देते हैं.

जानें कौन हैं जीन गुडइनफ, जो हैं IPL टीम पंजाब किंग्स की को ओनर प्रीति जिंटा के पति

जानें कौन हैं प्रीति जिंटा के पति जीन गुडइनफ

नई दिल्ली:

कल हो ना हो, दिल है तुम्हारा और वीर जारा जैसी फिल्मों के साथ फैंस के दिलों पर राज करने वाली डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के को ओनर की जिम्मेदारी संभालती हुई नजर आ रही हैं. उन्हें इन दिनों क्रिकेट मैच के दौरान देखा जाता है. हालांकि एक पार्टी में वह पति गुडइनफ के साथ नजर आईं, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी छा गई. हालांकि कई लोग नहीं जानते कि उनके पति कौन हैं और क्या करते हैं.

प्रीति जिंटा ने साल 2016 में जीन गुडइनफ से शादी की है, जो कि लॉस एंजिल्स बेस्ड फाइनेंस एनालिस्ट हैं. कपल साल 2021 में सरोगेसी के जरिए ट्विन्स बच्चों जय और जिया के पेरेंट्स बने हैं.  पढ़ाई की बात करें तो लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में यूएससी मार्शल स्कूल ऑफ बिजनेस में फाइनेंस और मार्केटिंग में विशेषज्ञता हासिल करने से पहले जीन गुडइनफ ने एसाडे से एमबीए किया. इसके विपरीत, जिंटा के पास क्रिमिनिल साइकलॉजी की डिग्री है.

जीन इन दिनों  नवीकरणीय ऊर्जा विकास फर्म एनलाइन एनर्जी इंक में प्रॉडक्ट और फाइनेंस डिपार्टमेंट में सीनियर वाइस प्रेसिजेंट के रूप में काम कर रहे हैं. जबकि इससे पहले उन्होंने इंटरथिंक्स में प्रोडक्ट मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष/निदेशक और बैंक ऑफ अमेरिका में वाइस प्रेसिडेंट जैसे पदों पर काम किया है.  

प्रीति जिंटा की बात करें तो साल 2000 से अपने करियर में कल हो ना हो, वीर जारा, कोई मिल गया, कभी अलविदा ना कहना, चोरी चोरी चुपके चुपके जैसी फिल्मों के साथ अपनी पहचान बनाई. वहीं आज उनका नेटवर्थ 110 करोड़ के लगभग है. हालांकि इन दिनों वह फिल्मी दुनिया से दूर नजर आ रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई