जब मनोज कुमार के सामने फूट-फूट कर रोने लगे थे राजेश खन्ना, इस आइकोनिक फिल्म से खुद को कर लिया था अलग

शुरुआती दिनों में राजेश खन्ना इस कदर परेशान रहते थे कि एक बार तो वह मनोज कुमार के सामने फूट-फूट कर रो पड़े थे. ये किस्सा मनोज कुमार की चर्चित फिल्म ‘उपकार’ के दौरान का है.

जब मनोज कुमार के सामने फूट-फूट कर रोने लगे थे राजेश खन्ना, इस आइकोनिक फिल्म से खुद को कर लिया था अलग

जब फूट-फूट कर रोए थे राजेश खन्ना

नई दिल्ली :

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं. एक दौर ऐसा था जब उनका क्रेज फैंस पर छाया रहता था और डायरेक्टर्स-प्रोड्यूसर्स उन्हें साइन करने के लिए लाइन लगाकर खड़े रहते थे. इस स्टारडम के पीछे उनकी कड़ी मेहनत थी. लेकिन शुरुआती दिनों में राजेश खन्ना इस कदर परेशान रहते थे कि एक बार तो वह मनोज कुमार के सामने फूट-फूट कर रो पड़े थे. ये किस्सा मनोज कुमार की चर्चित फिल्म ‘उपकार' के दौरान का है.

फिल्म ‘उपकार' के लिए राजेश खन्ना को किया गया था साइन

साल 1967 में रिलीज हुई फिल्म ‘उपकार' में मनोज कुमार लीड रोल में तो थे ही, उन्होंने ही इस फिल्म को लिखा था और इसके डायरेक्टर भी खुद वो ही थे. फिल्म का विषय मनोज कुमार को खुद देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने दिया था. कम लोग जानते हैं कि राकेश खन्ना भी इस फिल्म का हिस्सा थे, लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म छोड़ दी थी. इस फिल्म को छोड़ने का फैसला सुनाते हुए राजेश खन्ना, मनोज कुमार के सामने रो पड़े थे.

मनोज कुमार के सामने रो पड़े राजेश खन्ना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनोज कुमार ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि फिल्म उपकार के लिए वो एक नए चेहरे को खोज कर रहे थे, तभी वो राजेश खन्ना से मिले. तीन-चार महीने तक राजेश खन्ना, मनोज कुमार के घर आते-जाते रहे और दोनों के रिश्ते काफी अच्छे हो गए थे. फिल्म उपकार की शूटिंग भी राजेश खन्ना के साथ शुरू हो चुकी थी. लेकिन एक दिन राजेश खन्ना, मनोज कुमार के पास पहुंचे और रो पड़े. उन्होंने बताया कि कुछ प्रोड्यूसर्स उन्हें एग्रीमेंट का हवाला दे रहे हैं और उनका कहना है कि वो बाहर काम नहीं कर सकते हैं.