जब काम न मिलने पर घर बैठ गए थे इनामुल्हक, फिर इस तरह बनाई बॉलीवुड में जगह

अभिनेता इनामुल्हक इन दिनों अपनी फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' को लेकर सुर्खियों में हैं. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता विक्की कौशल और सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' में इनामुल्हक अपने नए किरदार में नजर आने वाले हैं.

जब काम न मिलने पर घर बैठ गए थे इनामुल्हक, फिर इस तरह बनाई बॉलीवुड में जगह

जब काम न मिलने पर घर बैठ गए थे इनामुल्हक

नई दिल्ली:

अभिनेता इनामुल्हक इन दिनों अपनी फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' को लेकर सुर्खियों में हैं. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता विक्की कौशल और सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' में इनामुल्हक अपने नए किरदार में नजर आने वाले हैं. पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों को जीतने वाले इनामुल्हक को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है. उन्होंने फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' में अपने किरदार और संघर्ष को लेकर एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत की. 

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई करने के बाद इनामुल्हक मुंबई में एक्टर बनना चाहते थे. लेकिन काफी संघर्ष के बाद उन्हें कोई काम नहीं मिला और उन्होंने वापस अपने होमटाउन यूपी के सहारनपुर जाने का फैसला किया. एक महीने घर बैठने और काफी सोच-विचार करने के बाद इनामुल्हक ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री लेने के लिए अपनी लेखनी का इस्तेमाल किया. उन्होंने कॉमेडी सर्कस के लिए भी लिखना शुरू किया. इसके बाद इनामुल्हक को फिल्म फिराक में काम करने का मौका मिला.

हालांकि उनका संघर्ष लगातार जारी था. इसके बाद इनामुल्हक ने साल 2011 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म बुड्ढा होगा तेरा बाप के लिए डायलॉग लिखा. इसके बाद धीरे-धीरे उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलना शुरू हुआ. इनामुल्हक ने फिल्मिस्तान, एयरलिफ्ट, जॉली एलएलबी 2, लखनऊ सेंट्रल और नकाश जैसी शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीता. फिल्म जॉली एलएलबी 2 में इनामुल्हक के मोहम्मद इकबाल कादरी से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. जिसे खूब पसंद किया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा