विज्ञापन

जब बच्चे की तरह फूट-फूट कर रोए थे राजेश खन्ना, पत्नी डिंपल कपाड़िया सुपरस्टार को समझने लगी थीं पागल

एक दशक तक इंडस्ट्री पर राज करने के बाद अमिताभ बच्चन की एंट्री और लगातार फ्लॉप फिल्मों से उनके जीवन में ऐसा अंधेरा आया कि वह शराब की नशे में डूबे रहने लगे.

जब बच्चे की तरह फूट-फूट कर रोए थे राजेश खन्ना, पत्नी डिंपल कपाड़िया सुपरस्टार को समझने लगी थीं पागल
राजेश खन्ना ने खुद बताया कैसा लगा था जब फ्लॉप हुई थीं फिल्में
नई दिल्ली:

बॉलीवड के पहले सुपरस्टार की उपाधि पाने वाले मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने अपने एक्टिंग करियर में बुलंदियों को छूआ था. बड़े पर्दे पर उनका जादू चलता था और फैंस सिनेमाघरों में उनकी एक झलक पर ही सीटी और तालियां मारने लगते थे. लेकिन समय कुछ ऐसा पलटा कि एक के बाद एक राजेश खन्ना की 7 फिल्में फ्लॉप हो गई. अमिताभ बच्चन की एंट्री ने राजेश खन्ना के चार्म को कम कर दिया. एक दशक तक इंडस्ट्री पर राज करने के बाद अमिताभ बच्चन की एंट्री और लगातार फ्लॉप फिल्मों से उनके जीवन में ऐसा अंधेरा आया कि वह शराब की नशे में डूबे रहने लगे. एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन के सामने असफलताओं के बाद शराब के नशे में डूबने की बात कबूल की थी.

डिंपल कपाड़िया को लगा पागल हो गए हैं राजेश खन्ना

राजेश खन्ना ने 1990 में एक मूवी मैग्जीन को अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी अमिताभ बच्चन के साथ इंटरव्यू दिया था. जिसमें उन्हें लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद नशे में डूबने की बात कबूल की थी. साथ ही इंटरव्यू में एक्टर ने बताया था कि बुरे दौर में उन्हें देख कर पत्नी डिंपल कपाड़िया उन्हें शायद पागल समझने लगी थीं. एक्टर ने असीम सफलता मिलने पर भी पैर जमीन पर नहीं रहने की बात बताई.

ये भी पढ़ें: राजेश खन्ना को मिला था बिग बॉस 3 का ऑफर, एक एपिसोड के मिल रहे थे 6 सीजन के विनर से भी ज्यादा पैसे

इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने कहा था, "मुझे अभी भी वह क्षण याद है जब पहली बार मुझे पता चला कि आश्चर्यजनक रूप से सुपर-सफलता कैसी हो सकती है. बेंगलुरु में विधानसभा में आयोजित लॉटरी ड्रा में यह बिल्कुल बदला हुआ अंदाज था." उन्होंने आगे कहा, "पूरी सड़क पर जो न केवल चौड़ी थी बल्कि लगभग दस मील लंबी थी सिरों के अलावा कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था और आवाजों की सिर्फ एक ही गूंज थी...आप जानते हैं यह रोमनों के समय में एक स्टेडियम जैसा था. मैं एक बच्चे की तरह रोया".

अमिताभ के सामने कबूली शराब में डूबने की बात

इसी इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन और खुद की तुलना करते हुए कहा था कि बिग बी को सफलता या असफलता से उतना नहीं फर्क पड़ा जिस कदर वह खुद परेशान हुए थे. एक समय में अपने सबसे बड़े दुश्मन के सामने उन्होंने असफलता मिलने पर शराब में डूब जाने की बात स्वीकार की. इंटरव्यू में उन्होंने बताया की जब वह करियर में नीचे की ओर जाने लगे तो बोतल का सहारा लेने लगे.

ये भी पढ़ें: जब घर की छत पर इस वजह से फूट-फूटकर रो रहे थे राजेश खन्ना, सुपरस्टार की हालत देख डर गई थीं डिंपल कपाड़िया

उन्होंने नशा में डूबे रहने का एक किस्सा सुनाते हुए कहा, "यह मेरी असफलता का पहला स्वाद था. एक के बाद एक लगातार सात फिल्में फ्लॉप हो गई थी. बारिश हो रही थी, घुप अंधेरा था और वहां अपनी छत पर अकेले होने के कारण मैंने अपना नियंत्रण खो दिया. मैं चिल्लाया - परवरदिगार, हम गरीबों का इतना सख्त इम्तिहान ना ले कि हम तेरे वजूद को इंकार कर दे".

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
17 साल पहले आई इस फिल्म को बाहुबली की तरह किया था पसंद, की थी 160 करोड़ की कमाई, अब फिर से होगी सिनेमाघरों को रिलीज
जब बच्चे की तरह फूट-फूट कर रोए थे राजेश खन्ना, पत्नी डिंपल कपाड़िया सुपरस्टार को समझने लगी थीं पागल
VIDEO: मलाइका अरोड़ा के पापा ने की खुदकुशी, सबसे पहले पहुंचे Arbaaz Khan, घर के बाहर दिखे बेचैन
Next Article
VIDEO: मलाइका अरोड़ा के पापा ने की खुदकुशी, सबसे पहले पहुंचे Arbaaz Khan, घर के बाहर दिखे बेचैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com