इन एक्ट्रेसेस ने फिल्म में अपने किरदार के लिए बढ़ाया कई किलो वजन, भारी-भरकम वेट के बाद भी जीता फैंस का दिल

कई ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं जिन्होंने परफेक्ट फिगर वाले मिथ को तोड़ते हुए ऐसे चुनौतीपूर्ण किरदार किए जिसके लिए उन्होंने अपना वजन कई किलो तक बढ़ाया, आज हम ऐसी ही अभिनेत्रियों की बात कर रहे हैं.

इन एक्ट्रेसेस ने फिल्म में अपने किरदार के लिए बढ़ाया कई किलो वजन, भारी-भरकम वेट के बाद भी जीता फैंस का दिल

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने वजन बढ़ाकर निभाया दमदार किरदार

नई दिल्ली :

ग्लैमर और लाइमलाइट की दुनिया में खुद को फिजिकली फिट रखना बेहद जरूरी हो जाता है. खास कर बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के लिए एक स्लिम फिगर ही परफेक्ट माना जाता है. इसके लिए एक्ट्रेसेस घंटों जिम में वर्कआउट कर पसीना बहाती हैं और खुद को फिट रखती हैं. हालांकि कई ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं जिन्होंने परफेक्ट फिगर वाले मिथ को तोड़ते हुए ऐसे चुनौतीपूर्ण किरदार किए जिसके लिए उन्होंने अपना वजन कई किलो तक बढ़ाया, आज हम ऐसी ही अभिनेत्रियों की बात कर रहे हैं.

सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी

हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म डबल एक्सएल बॉडी शेमिंग को लेकर सोशल मैसेज देती है. फिल्म के लिए हुमा और सोनाक्षी दोनों ने ही 15 से 20 किलो तक वजन बढ़ाया था. फिल्म रिलीज हो चुकी हैं, जिसमें दोनों के किरदारों की तारीफ की जा रही है.

विद्या बालन

विद्या बालन ने सिल्क स्मिता का किरदार निभाने के लिए 'द डर्टी पिक्चर' में अपनी भूमिका के लिए 12 किलो वजन बढ़ाया था. विद्या की ये फिल्म उनकी सबसे सफल फिल्मों में से एक है, जिसके लिए उन्हें खूब सराहना मिली थी. दर्शकों के साथ ही क्रिटिक्स ने भी उनके काम को सराहा था.

भूमि पेडनेकर

भूमि पेडनेकर की पहली फिल्म 'दम लगा के हईशा' को कैसे भूला जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के लिए भूमि ने 15 किलो तक वजन बढ़ाया था. अपनी पहली ही फिल्म में इस तरह का एक्सपेरिमेंट कर भूमि ने एक बड़ा रिस्क लिया था, लेकिन अपने अभिनय के दम कर भूमि खुद को साबित करने में सफल रहीं.

निम्रत कौर

अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म 'दसवीं' में बिमला देवी की भूमिका निभाने वाली निम्रत कौर ने इस फिल्म के लिए 15 किलो वजन बढ़ाया था. उनके बढ़े हुए वजन को लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई लेकिन फिल्म में उनकी परफॉरमेंस को देखने के बाद हर तरफ उनकी तारीफ हुई.

ज़रीन खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज़रीन खान जब सलमान खान के साथ कास्ट हुई थी, तब उनका वेट बहुत था. हालांकि लोगों की निगाहें उनकी खूबसूरती और मासूमियत पर टिकी रह गई. बाद में उन्होंने कहा था कि वह अपने पूरे जीवन में एक टॉमबॉय रही हैं. वह उन लोगों में से एक हैं, जिन्होंने वजन की परवाह नहीं की है और इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है.

Featured Video Of The Day

अजय मंडावी को पद्मश्री से किया जाएगा सम्मानित, जानें उनकी पूरी कहानी