Uunchai Box Office Collection Day 1: ऑडियंस के दिलों में उतर गई सूरज बड़जात्या की 'ऊंचाई', ओपनिंग डे पर रही शानदार कमाई

Uunchai Box Office Collection Day 1: मल्टी स्टारर फिल्म उंचाई सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, डैनी, नीना गुप्ता, सारिका और परिणीती चोपड़ा जैसे सितारे मुख्य भूमिका में दिखाई दिए हैं.

Uunchai Box Office Collection Day 1: ऑडियंस के दिलों में उतर गई सूरज बड़जात्या की 'ऊंचाई', ओपनिंग डे पर रही शानदार कमाई

Uunchai Box Office Collection Day 1: फिल्म ने कमाए इतने करोड़

नई दिल्ली :

मल्टी स्टारर फिल्म उंचाई सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, डैनी, नीना गुप्ता, सारिका और परिणीती चोपड़ा जैसे सितारे मुख्य भूमिका में दिखाई दिए हैं. फिल्म को बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने बनाया है. सूरज फैमिली एंटरटेनर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. 2 घंटे और 49 मिनट की फिल्म उंचाई का कल बॉक्स ऑफिस पर पहला दिन था. वैसे तो फिल्म के ट्रेलर और स्टार कास्ट को देखने के बाद लोगों को इससे काफी उम्मीदें थी, लेकिन फिल्म रिलीज के बाद लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ठीक-ठाक बिजनेस किया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उंचाई को भारत में 483 और विदेशों में 351 स्क्रीन पर रिलीज किया गया. साथ ही नेपाल में इसे 70 स्क्रीन स्पेस मिला. वहीं फिल्म का बजट 30 से 35 करोड़ के बीच बताया जा रहा है. शुरूआती आंकड़ों की मानें तो फिल्म ने पहले दिन लगभग 2 करोड़ रुपए की कमाई की. हालांकि मेकर्स को ओपनिंग डे पर ज्यादा कलेक्शन की उम्मीदें थीं. ऐसे में अब लोगों के साथ-साथ मेकर्स की निगाहें वीकेंड पर टिक गई  हैं. शनिवार और रविवार को फिल्म के कलेक्शन में इजाफा हो सकता है.

क्या है ऊंचाई की कहानी?
बता दें, फिल्म ऊंचाई के निर्माता भी सूरज बड़जात्या हैं. यह फिल्म चार बुजुर्ग दोस्तों की कहानी है, जो एवेरेस्ट पर चढ़ने का सपना देखते हैं. यात्रा के दौरान उन्हें  कई तरह के जैसे इमोशनल, पर्सनल, स्प्रिचुअल एक्सपीरियंस होते हैं. इस दौरान वे फिजिकल प्रॉब्लम्स से भी जूझते हैं, लेकिन तमाम मुश्किलों के बाद मंजिल पा ही लेते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com