12 लाख बजट कमाई 9 करोड़! तीन सुपरस्टार की तिकड़ी ने मचा दिया था बवाल, 1989 में आई ये फिल्म रही थी सुपरहिट

पहले की फिल्मों में कहानी में दम होना ज्यादा जरूरी होता था. 1989 में एक ऐसी ही फिल्म आई थी. इस फिल्म में 3 स्टार्स की तिकड़ी ने ऐसा रंग जमाया कि लोग दीवाने हो गए थे. इस फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा थे.

12 लाख बजट कमाई 9 करोड़! तीन सुपरस्टार की तिकड़ी ने मचा दिया था बवाल, 1989 में आई ये फिल्म रही थी सुपरहिट

12 लाख बजट कमाई 9 करोड़!

नई दिल्ली :

आज के टाइम में किसी भी फिल्म को बनाने में 100 से 200 करोड़ का बजट आराम से लग जाता है. लेकिन पहले के टाइम में इतनी महंगी फिल्में नहीं बना करती थीं. पहले की फिल्मों में कहानी में दम होना ज्यादा जरूरी होता था. 1989 में एक ऐसी ही फिल्म आई थी. इस फिल्म में 3 स्टार्स की तिकड़ी ने ऐसा रंग जमाया कि लोग दीवाने हो गए. विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इसके अलावा, नाना पाटेकर ने भी अपनी दमदार अदाकारी फिल्म में दिखाई थी.

12 लाख बजट की इस फिल्म ने कमाए थे 9 करोड़
विधु विनोद चोपड़ा ने पीके, मुन्नाभाई एमबीबीएस और 3 इडियट्स जैसी फिल्में की हैं. डायरेक्टर ने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि साल 1989 में रिलीज हुई उनकी फिल्म परिंदा का बजट केवल 12 लाख था. लेकिन फिल्म ने रिलीज होते ही हंगामा मचा दिया और वर्ल्डवाइड 9 करोड़ का बिजनेस किया. इस फिल्म की मजेदार बात यह थी कि फिल्म के डायरेक्टर ही नहीं, बल्कि प्रोड्यूसर, राइटर और एक्टर भी विधु विनोद चोपड़ा थे. 

तीन रोल में दिखे थे विधु विनोद चोपड़ा 

आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म में विधु विनोद चोपड़ा ने तीन-तीन रोल किए थे. विधु विनोद चोपड़ा बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में नजर आए हैं, जिनमें से एक परिंदा है. ये फिल्म दो भाइयों की कहानी थी, जो मुंबई में अपनी जिंदगी जी रहे होते हैं. फिल्म में ट्विस्ट तब आता है, जब एक भाई पढ़ाई के लिए अमेरिका जाता है और गलत संगत में पड़ जाता है. इसके बाद फिल्म में खूब ट्विस्ट एंड टर्न देखने को मिलते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com