साउथ के सिनेमाघरों में 3 साल तक टिकी थी राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की जुबली हिट फिल्म, क्रेज ऐसा कि रोजाना होते थे चार शोज

हफ्तेभर में सिनेमाघरों से फिल्में उतर जाने के समय में एक पुरानी फिल्म ऐसी है, जो करीब तीन सालों तक थियेटरों में चली थी.

साउथ के सिनेमाघरों में 3 साल तक टिकी थी राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की जुबली हिट फिल्म, क्रेज ऐसा कि रोजाना होते थे चार शोज

राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की ये फिल्म है जुब्ली हिट फिल्म

नई दिल्ली:

जवान, पठान और गदर 2 जैसी फिल्मों के बीच सेल्फी, कुत्ते, भीड़, द ग्रेट इंडियन और शहजादा जैसी फिल्में सिनेमाघरों में चार दिन भी नहीं टिक पाई. वहीं इससे पहले भी कई फिल्में ऐसी आईं, जो बॉक्स ऑफिस पर दो दिनों में ही फ्लॉप साबित हो गईं. लेकिन आज से 50 साल पहले रिलीज हुई कई फिल्में हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर 100 से ज्यादा दिन तक सक्सेसफुली सिनेमाघरों में कमाई कर चुकी हैं. वहीं गाने ऐसे कि आज भी यूट्यूब या सोशल मीडिया पर फैंस को सुनने को मिल जाते हैं. जी हां, ऐसी ही फिल्म के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं. 

साल 1969 में आई फिल्म अराधना, जिसमें पहली बार राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की हिट जोड़ी देखने को मिली थी. आराधना फिल्म भारत के पूर्वोत्तर राज्यों और 4 दक्षिणी भारतीय राज्यों के गैर-हिंदी भाषी क्षेत्रों में एक दिन में चार शो के साथ 100 से ज्यादा दिनों तक सफलतापूर्वक चलने वाली पहली हिंदी फिल्म है. इस फिल्म को दक्षिणी भारत के सिनेमाघरों में भी 3 साल तक चली और थी पूरे भारत में प्लैटिनम जुबली हिट साबित हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शक्ति समानता द्वारा निर्देशित फिल्म अराधना में शर्मिला टैगोर और राजेश खन्ना के अलावा फरीदा जलाला, सुजीत कुमार, सुभाष घई और अशोक कुमार अहम रोल में नजर आए थे. इस फिल्म ने 1969 में 17.85 करोड़ की कमाई बॉक्स ऑफिस पर की थी, जिसका आज अंदाजा लगाया जाए तो 900 करोड़ से ऊपर की कमाई होती है. वहीं इस फिल्म का सीक्वल भी बना है.