हीरोइन नहीं देश की सेवा करना चाहती थी ये बच्ची, बन गईं नंबर 1 एक्ट्रेस और टॉप डायरेक्टर की पत्नी...पहचाना क्या? 

फोटो में बहन के साथ नजर आ रही बच्ची आज घर-घर में पहचानी जाती हैं. ये बच्ची आज खुद तो टॉप एक्ट्रेस हैं और इन्होंने शादी भी बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर से की है. क्या आपने इन्हें पहचाना?

हीरोइन नहीं देश की सेवा करना चाहती थी ये बच्ची, बन गईं नंबर 1 एक्ट्रेस और टॉप डायरेक्टर की पत्नी...पहचाना क्या? 

बहन के साथ दिख रही बच्ची आज है बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

नई दिल्ली :

फोटो में अपनी बहन के साथ नजर आ रही इस बच्ची को आपने पहचाना? ये बच्ची आज बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस बन गई है. अपनी खूबसूरती और कमाल के अभिनय के अलावा इस एक्ट्रेस को उनकी मासूमियत और सादगी के लिए भी जाना जाता है. पॉपुलर ब्यूटी ब्रांड का चेहरा बन इन्होंने हर घर में अपनी पहचान बना ली. क्यूट सी स्माइल और गालों में पड़ने वाले डिंपल इनकी पहचान हैं. क्या अब आपने इस एक्ट्रेस को पहचाना? अगर नहीं, तो चलिए अब बता भी देते हैं. यह तस्वीर बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा यामी गौतम के बचपन की है.

यामी गौतम मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर की रहने वाली हैं. हालांकि उनका बचपन चंडीगढ़ में बीता है. यामी के पापा मुकेश गौतम पंजाबी फिल्मों के निर्देशक रहे हैं. यामी पहले फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं. उनका सपना आईपीएस अधिकारी बनने का था. 20 साल की उम्र में यामी ने एक्टिंग और मॉडलिंग करने का फैसला लिया. यामी पॉपुलर ब्यूटी क्रीम की मॉडल बनीं और इसी से उन्हें घर-घर में पहचान मिली.

यामी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल चांद के पार चलो से की. टीवी पर दो साल काम करने के बाद उन्होंने फिल्मों का रुख किया और कन्नड़ भाषा की फिल्म के साथ डेब्यू किया. साल 2012 में बॉलीवुड में उन्होंने विक्की डोनर फिल्म के साथ डेब्यू किया. पहली ही फिल्म में उन्हें नोटिस किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद यामी ऋतिक रोशन के साथ फिल्म काबिल में नजर आईं. वहीं फिल्म एक्शन जैक्शन, सनम रे, बाला, थर्सडे और दसवीं जैसी फिल्मों में यामी ने अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी पकड़ मजबूत कर ली. साल 2021 में यामी ने एकदम ट्रेडिशनल तरीके से फिल्ममेकर आदित्य धर से शादी कर ली.