देव आनंद ने दिया पहला ब्रेक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स का आया दिल...सुपरस्टार एक्ट्रेस है संजय दत्त को निहार रही लड़की, पहचाना क्या?

फोटो में संजय दत्त को प्यार से निहार रही ये लड़की बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी हैं. यह एक्ट्रेस अपने लव अफेयर को लेकर भी खूब चर्चा में रहीं. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

देव आनंद ने दिया पहला ब्रेक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स का आया दिल...सुपरस्टार एक्ट्रेस है संजय दत्त को निहार रही लड़की, पहचाना क्या?

कौन है संजय दत्त को निहार रही ये लड़की

नई दिल्ली :

अगर आप बॉलीवुड फिल्मों के शौकीन हैं तो अपने मनपसंद सितारों को पहचानने में भी ज्यादा वक्त नहीं लगता होगा.  हालांकि कई बार बॉलीवुड इंडस्ट्री के बारे में जानने वाला बड़े से बड़ा धुरंधर भी सितारों को उनके बचपन या फिर टीनेज की तस्वीर में नहीं पहचान पाता. आज आपके लिए भी हम एक ऐसा ही चैलेंज लेकर आए हैं. ये चैलेंज है सितारों की इस भीड़ में छिपी अंबानी खानदान की बहू को खोज निकालने का. अगर आप पहचान लेंगे तो हम यकीनन ये मान लेंगे कि आप बॉलीवुड के उस्ताद हैं. इस फोटो में छिपी है देश के सबसे अमीर बिजनेस घराने की बहू, जिसने अपनी एक्टिंग के बल पर काफी सालों तक बॉलीवुड पर राज किया और कई शानदार फिल्में दीं.

अगर आप नहीं पहचान पा रहे हैं तो चलिए आपकी मदद कर देते हैं. सितारों से भरी इस फोटो में अभिनेता सुनील दत्त के बगल में सहमी सी खड़ी जो कन्या दिख रही है, वही हैं अंबानी खानदान की बहू यानी टीना अंबानी. जब ये फोटो खींची गई तब टीना अंबानी नहीं बल्कि टीना मुनीम थीं, जो संजय दत्त की डेब्यू फिल्म की हीरोइन थीं. टीना अंबानी बेहद खूबसूरत होने के साथ साथ एक सफल एक्ट्रेस के रूप में भी मशहूर हो चुकी हैं. इसके बाद उनका विवाह अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनिल अंबानी के साथ हुआ और टीना अंबानी धीरूभाई अंबानी परिवार की बहू बन गईं. हालांकि इसके बाद टीना ने एक्टिंग से दूरी बना ली. अंबानी फैमिली के फंक्शन्स में टीना अंबानी अब भी ग्लैमरस अंदाज में दिखती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस फोटो की बात करें तो ये फोटो संजय दत्त की पहली फिल्म रॉकी के रिलीज होने के वक्त की है. इसमें संजय दत्त के साथ उनके पिता और फिल्म के प्रोड्यूसर सुनील दत्त साहब नजर आ रहे हैं, साथ में हैं जया बच्चन और पीछे खड़े हैं शोले के गब्बर यानी अमजद खान. सुनील दत्त के साथ खड़ी हैं टीना अंबानी. रॉकी फिल्म की बात करें तो ये फिल्म काफी हिट हुई थी और संजय दत्त बतौर हीरो स्थापित हो गए थे. टीना अंबानी के साथ उनकी जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया था. फिल्म का गाना 'क्या यही प्यार है' लोगों की जुबान पर चढ़ गया था.