यह हसीना एक समय में रह चुकी है टॉप एक्ट्रेस, पाकिस्तानी क्रिकेटर से की थी शादी, अब बिता रही हैं तन्हा जिंदगी, पहचाना ?

राकेश रोशन के साथ फोटो में दिख रही यह खूबसूरत हसीना किसी डॉल की तरह सुंदर और ग्लैमरस दिख रही है. एक समय यह हसीना फैंस के दिलों की धड़कन रह चुकी है. इसने एक से बढ़ कर एक हिट फिल्में दी हैं. यह हसीना फिल्मों में हिट थी और इंडस्ट्री की ग्लैम डॉल कही जाती थी.

यह हसीना एक समय में रह चुकी है टॉप एक्ट्रेस, पाकिस्तानी क्रिकेटर से की थी शादी, अब बिता रही हैं तन्हा जिंदगी, पहचाना ?

यह हसीना एक समय में रह चुकी है टॉप एक्ट्रेस

नई दिल्ली :

राकेश रोशन के साथ फोटो में दिख रही यह खूबसूरत हसीना किसी डॉल की तरह सुंदर और ग्लैमरस दिख रही है. एक समय यह हसीना फैंस के दिलों की धड़कन रह चुकी है. इसने एक से बढ़ कर एक हिट फिल्में दी हैं. यह हसीना फिल्मों में हिट थी और इंडस्ट्री की ग्लैम डॉल कही जाती थी. हालांकि पर्सनल लाइफ में इसने बेहद तकलीफ उठाए. इसने जिससे प्यार किया वह मिला नहीं और फिर पाकिस्तान के एक क्रिकेटर से इसने शादी कर ली. लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और इसे वापस देश लौटना पड़ा. इसकी एक बेटी है, पति से अपनी बेटी की कस्टडी लेने के लिए इसने लंबी लड़ाई  भी लड़ी. 

शायद आपने इस एक्ट्रेस को पहचान लिया हो और जिन लोगों ने नहीं पहचाना उन्हें बता दें यह रीना रॉय है. सोशल मीडिया पर रीना की यह फोटो वायरल हो रही है. यह फोटो 1975 में आई फिल्म जख्मी की हैं. इस फोटो में रीना रॉय, राकेश रोशन के अलावा एक्टर तारिक अली खान नजर आ रहे हैं. 

7 जनवरी, 1957 में जन्मी रीना रॉय 1972 से 1985 तक कई फिल्मों में लीड रोल में नजर आईं. वह अपने समय की टॉप एक्ट्रेस थीं और सबसे अधिक कमाई करने वाली एक्ट्रेस थीं. हिन्दी सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें शर्मिला टैगोर के साथ 1998 में फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. 1977 में आई फिल्म अपनापन में सहायक अभिनेत्री के लिए उन्हें यह अवॉर्ड दिया गया था. वहीं नागिन (1976) और आशा (1980) के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार के लिए भी उन्हें नामांकित किया गया था.

 एक समय ऐसा भी आया, जब रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर खिलाड़ी मोहसिन खान से शादी करने के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी. हालांकि यह शादी आधिक समय तक नहीं चली और दोनों ने तलाक ले लिया. उनकी बेटी सनम की कस्टडी उनके पति को मिली थी, लेकिन रीना ने इसके लिए लड़ाई लड़ी और उनके पूर्व पति ने दोबारा शादी कर ली तो उन्हें उनकी बेटी की कस्टडी मिल गई.
 

देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com